Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: तीन नगर परिषदों व दो पालिकाओं के पांच वार्डों में उपचुनाव आज, मतदान के बाद ही आएगा परिणाम

हरियाणा में तीन नगर परिषदों और दो नगर पालिकाओं के पांच वार्डों के लिए रविवार को उपचुनाव होगा। मतदान के बाद वोटों की गिनती होगी। गुरुग्राम की सोहना नगर परिषद के वार्ड नंबर 15 कैथल नगर परिषद के वार्ड नंबर एक महेंद्रगढ़ की नारनौल नगर परिषद के वार्ड नंबर 16 कैथल की राजौंद नगर पालिका के वार्ड नंबर पांच और रेवाड़ी के बावल नगर पालिका के वार्ड नंबर 11 की सीट शामिल हैं।

By Monu Kumar JhaEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 05 Nov 2023 10:11 AM (IST)
Hero Image
तीन नगर परिषदों व दो पालिकाओं के पांच वार्डों में उपचुनाव। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। (Haryana News) हरियाणा में तीन नगर परिषदों और दो नगर पालिकाओं के पांच वार्डों के लिए रविवार को उपचुनाव होगा। गुरुग्राम की सोहना नगर परिषद के वार्ड नंबर 15, कैथल नगर परिषद के वार्ड नंबर एक, महेंद्रगढ़ की नारनौल नगर परिषद के वार्ड नंबर 16, कैथल की राजौंद नगर पालिका के वार्ड नंबर पांच और रेवाड़ी के बावल नगर पालिका के वार्ड नंबर 11 के लिए वोट डाले जाएंगे।

मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद होगी वोटों गिनती

सभी मतदान केंद्रों पर मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद वोटों की गिनती की जाएगी और मतगणना पूरी होने के तुरंत बाद परिणाम घोषित किया जाएगा। हरियाणा राज्य चुनाव आयोग के अनुरोध पर सरकार ने संबंधित परिषदों और पालिकाओं के अधिकार क्षेत्र में मतदान दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है।

इन विभागों के कर्मचारियों का आज अवकाश

श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने वोट डालने के लिए नगर पालिकाओं के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी कारखानों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, औद्योगिक उपक्रमों, व्यापार, दुकानों में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। ताकि श्रमिक अपना वोट डाल सकें।

यह भी पढ़ें: Haryana News: सामान खरीदने पर जरूर लें जीएसटी बिल-एक करोड़ जीतने का मौका, हर माह निकलेगा ड्रा; करना होगा ये काम

यह भी पढ़ें: Haryana Electricity: आज घरों में रहेगा छाया रहेगा अंधेरा, हरियाणा में दर्जनों फीडरों पर ठप रहेगी बिजली सप्लाई