Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Chunav 2024: आज घोषणा पत्र जारी करेगी कांग्रेस, इससे पहले लॉन्च की थी सात गारंटी

Haryana Chunav 2024 कांग्रेस आज घोषणा पत्र जारी करेगी। इससे पहले सात गारंटी लॉन्च की थी। सात गारंटियों के तहत कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से छह हजार रुपये मासिक सामाजिक सुरक्षा पेंशन देने तीन सौ यूनिट मुफ्त बिजली पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर हर महिला को दो हजार रुपये मासिक आर्थिक सहायता और कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ देने का वादा किया है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 28 Sep 2024 11:02 AM (IST)
Hero Image
Haryana Chunav 2024: आज घोषणा पत्र जारी करेगी कांग्रेस।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के लोगों के लिए सात गारंटियां जारी करने के बाद कांग्रेस शनिवार को अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी करेगी। पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल कांग्रेस की चुनाव घोषणा पत्र कमेटी की अध्यक्ष हैं।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान संयुक्त रूप से शनिवार को चंडीगढ़ में कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र जारी करेंगे।

भाजपा रोहतक में अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी कर चुकी है। इनेलो-बसपा और जजपा-आसपा के साथ आम आदमी पार्टी ने अभी तक अपने चुनाव घोषणा पत्र जारी नहीं किये हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, टीएस सिंहदेव, चौधरी उदयभान और गीता भुक्कल ने करीब एक सप्ताह पहले दिल्ली में कांग्रेस की सात गारंटियां लांच की थी।

ओल्ड पेंशन स्कीम का वादा

इन सात गारंटियों के तहत कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से छह हजार रुपये मासिक सामाजिक सुरक्षा पेंशन देने, तीन सौ यूनिट मुफ्त बिजली, पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर, हर महिला को दो हजार रुपये मासिक आर्थिक सहायता और कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ देने का वादा किया है।

इसके अलावा, पात्र गरीब व्यक्तियों को सौ-सौ गज के मुफ्त प्लाट तथा इन प्लाटों पर साढ़े तीन लाख रुपये की लागत से शौचालय व रसोई के साथ दो कमरों का मकान बनाकर देने का वादा भी जनता से किया है। कांग्रेस ने 25 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज देने का वादा भी किया है।

यह भी पढ़ें- Haryana Chunav 2024: आज 'लालों' के गढ़ को साधेंगे PM मोदी, प्रत्याशियों को देंगे जीत का मंत्र, निशाने पर चौटाला परिवार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें