Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: राम के रंग में रंगे हरियाणा के CM मनोहर लाल, कबीर कुटीर में दीए जलाकर धूमधाम से मनाया प्राण प्रतिष्‍ठा पर्व

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल ने भी दिए जलाकर इस पर्व को धूमधाम के साथ मनाया। प्रभु श्री रघुनाथ की प्राण प्रतिष्‍ठा के अवसर पर संत कबीर कुटीर में खुशियां मनाई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में सोमवार को अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की मूर्ति का अनावरण किया गया। पीएम मोदी ने भव्य मंदिर के गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अनुष्ठान का नेतृत्व किया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 22 Jan 2024 08:41 PM (IST)
Hero Image
कबीर कुटीर में दीए जलाकर धूमधाम से मनाया प्राण प्रतिष्‍ठा पर्व

जागरण संवाददाता, पंचकूला। अयोध्‍या में रामलला के आने से चारों तरफ राममय माहौल हो गया है। हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल ने भी दिए जलाकर इस पर्व को धूमधाम के साथ मनाया। प्रभु श्री रघुनाथ की प्राण प्रतिष्‍ठा के अवसर पर संत कबीर कुटीर में खुशियां मनाई गई।

पीएम मोदी ने किया मूर्ति का अनावरण

पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में आज अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की मूर्ति का अनावरण किया गया। वहीं पीएम मोदी ने भव्य मंदिर के गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अनुष्ठान का नेतृत्व किया।

रामलला की मूर्ति का अनावरण होते ही भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टरों ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में फूलों की वर्षा की। रामलला को साक्षात्‍कार देखने के लिए कई बड़ी-बड़ी हस्तियों ने शिरकत की। 

यह भी पढ़ें: Haryana: 24 जनवरी को सीएम मनोहर लाल देंगे प्रदेश को सौगात, करीब 2000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

यह भी पढ़ें: Haryana News: CM मनोहर 24 जनवरी को दो हजार करोड़ की 146 विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात, इन जिलों को मिलेगा लाभ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर