Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: शाह-नड्डा के बाद हरियाणा सीएम मनोहर लाल ने की पीएम मोदी से मुलाकात, मिशन 10 जीतने का मिला बड़ा टास्क

पीएम नरेंद्र मोदी ने मनोहर लाल को हरियाणा में मिशन 10 जीतने का बड़ा टास्क दे दिया है। सीएम ने अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ चर्चा के बाद पीएम को मजबूत किलेबंदी का खाका सौंपा। साथ ही सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) की पीएम मोदी के साथ 10 लोकसभा सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के पैनल पर भी चर्चा हुई।

By Bijender Bansal Edited By: Deepak Saxena Updated: Fri, 02 Feb 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
शाह-नड्डा के बाद हरियाणा सीएम मनोहर लाल ने की पीएम मोदी से मुलाकात।

बिजेंद्र बंसल, नई दिल्ली/चंडीगढ़। हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मजबूत किलेबंदी कर दी है। अपने दो दिवसीय दिल्ली प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने जहां प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की छोटी टोली के साथ लंबी मंत्रणा की। वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद उन्होंने शुक्रवार सुबह मिशन 10 पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुहर लगवाई।

इससे पहले बुधवार और गुरुवार को मुख्यमंत्री ने भाजपा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब और प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी के साथ हुई छोटी टोली की बैठक की। साथ ही माइक्रो लेवल पर हरियाणा की एक-एक लोकसभा सीट पर मंथन किया। साथ ही जातीय समीकरणों के साथ ही संभावित उम्मीदवारों के नाम पर लंबी बातचीत की। इस चर्चा के बाद वह अपना मिशन 10 का विजन दस्तावेज, जिसमें संभावित उम्मीदवारों का पैनल भी शामिल है, इसको लेकर गृहमंत्री अमित शाह के पास पहुंचे।

अमित शाह के घर पर हुई लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों की चर्चा

गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी अपने निवास पर बुला लिया और वहीं 10 लोकसभा सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की। गृहमंत्री अमित शाह ने इन संभावित उम्मीदवारों के नाम को लेकर अपना मार्गदर्शन मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दिया। इस मार्गदर्शन के अनुसार मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार सुबह एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से चर्चा की।

सीएम मनोहर लाल ने की पीएम मोदी से मुलाकात

शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके कार्यालय में मुलाकात की। सीएम ने सबसे पहले प्रधानमंत्री को अयोध्या में बालक राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को बताया कि हरियाणा के लोगों सहित वह स्वयं भी जल्द ही पूरे मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर में बालक राम के दर्शन करेंगे। राज्य सरकार ने विभिन्न जिलों से राज्य के करीब दो हजार लोगों को निश्शुल्क रामलला के दर्शन कराने की व्यवस्था की है। इसके लिए विभिन्न जिलों से ट्रेन और बस की भी अयोध्या तक व्यवस्था की है।

भाजपा में संभावित एंट्रियों को लेकर भी पीएम को दी जानकारी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ अगले कुछ दिनों में भाजपा में शामिल होने वाले दूसरे दलों के प्रमुख नेताओं के नामों को लेकर भी चर्चा की। बताया जाता है कि अगले कुछ दिनों में भाजपा दूसरे दलों से बड़े नेताओं को तोड़कर अपने यहां एंट्री कराने की योजना बना चुकी है। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मिशन 10 में विजय के लिए शुभकामनाएं देते हुए धरातल पर काम करने को कहा। साथ ही उन्हें 10 लोकसभा सीट जीतने का लंबा और बड़ा टास्क दिया है।

ये भी पढ़ें: Kaithal News: कर्ज से परेशान पैक्स क्लर्क ने की आत्महत्या, चेयरमैन-प्रबंधक सहित चार पर प्रताड़ित करने के आरोप

दिल्ली में शुरू हो गई टिकट लेने वालों की होड़

मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी साफ कर चुके हैं कि लोकसभा चुनाव में टिकट किसको मिलेगा, यह निर्णय पार्टी संसदीय बोर्ड करेगा। इसके बावजूद दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए संभावित प्रत्याशियों की गहमागहमी रही।

प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी ने हरियाणा भवन में अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग मोर्चा की बैठक ली तो इस दौरान आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए डॉक्टर अशोक तंवर और अंबाला संसदीय क्षेत्र से दो बार सांसद रहे स्व. रतन लाल कटारिया की पत्नी बंतो देवी कटारिया भी सक्रिय रही। दोनों ने पार्टी के प्रदेश स्तरीय नेताओं से मुलाकात भी की।

ये भी पढ़ें: Haryana: लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 22 IAS सहित 116 HCS अधिकारियों के तबादले

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर