Move to Jagran APP

पीएम मोदी से मिले CM नायब सैनी, हरियाणा के विकास को देंगे डबल पावर; कहा- धान का दाना-दाना खरीदा जाएगा

हरियाणा के मु्ख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम से मुलाकात के सीएम सैनी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार हरियाणा के विकास को और तेज करेगी। सीएम सैनी गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मिले। सीएम सैनी ने धान खरीद को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

By Sudhir Tanwar Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 27 Oct 2024 07:26 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से की मुलाकात
राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में नई सरकार के गठन का काम पूरा होते ही मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के लिए नई दिल्ली पहुंच गए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों का रोडमैप साझा किया तो प्रधानमंत्री ने विकास परियोजनाओं में हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद नायब सैनी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी अलग-अलग शिष्टाचार भेंट की।

'सरकार विकास को तेजी से आगे बढ़ाएगी'

पीएम से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री के साथ बैठक में हरियाणा से जुड़ी विकासात्मक परियोजनाओं व योजनाओं पर चर्चा व विचार-विमर्श हुआ।

केंद्र व हरियाणा की डबल इंजन की सरकार प्रदेश के विकास की गति को तीव्रता से आगे बढ़ाएगी। विकास के मामले में नान स्टाप हरियाणा बढ़ता हुआ हरियाणा होगा।

सीएम सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि हरियाणा में विकास की गति में तीव्रता लाएं ताकि लोगों के जीवन को सरल व सुगम बनाया जा सके।

मनोहर लाल और गडकरी के साथ भी हुई है बैठक

इसी कड़ी में पिछले दिनों उनकी केंद्रीय आवासन एवं शहरी मामले मंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ भी बैठकें हुई है, जिसमें कई परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है।

गुरुग्राम में मेट्रो रेल व रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) का विस्तारीकरण होगा तो वहीं सराय काले खां से पानीपत तक की आरआरटीएस परियोजना को करनाल तक बढ़ाया जाएगा। सड़कों का जाल बिछाने से लोगों का सफर सुगम व सरल होगा।

राज्यसभा उम्मीदवार पर सीएम ने कही ये बात

हरियाणा में राज्यसभा सीट के उम्मीदवार के संबंध में पूछे सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बारे में पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड निर्णय लेता है। सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रत्येक विधायक को 20 हजार तथा सांसद को 30 हजार सदस्य जोड़ने का लक्ष्य दिया है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में नहीं जाएगी कच्चे कर्मचारियों की नौकरी, पहले की तरह होती रहेंगी भर्तियां; CM नायब सैनी का एलान

17% तक नमी वाले धान का दाना-दाना खरीदा जाएगा

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि 17 प्रतिशत तक के नमी वाले धान के एक-एक दाने की खरीद होनी चाहिए। इस संबंध में यदि किसी की शिकायत मिलती है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों को नियमित रूप से मंडियों का दौरा करने को कहा गया है ताकि किसानों की समस्याओं को खत्म किया जा सके।

यह भी पढ़ें- हरियाणा के नए चीफ सेक्रेटरी बने विवेक जोशी, केंद्र सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।