Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budget 2024: आम बजट पर CM नायब सिंह सैनी ने दी प्रतिक्रिया, गरीब और मध्यम वर्ग के लिए बताया खास

देश में आम बजट के पेश होने के बाद हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि ये बजल मील का पत्थर साबित होगा। वहीं ये बजट संतुलित सर्वस्पर्शी सर्वसमावेशी और विकासोन्मुखी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये बजट गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के लिए बेहद ही खास रहने वाला है। उन्होंने पीएम मोदी और केंद्रीय वित्तमंत्री का आभार व्यक्त किया।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 23 Jul 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
आम बजट पर CM नायब सिंह सैनी ने दी प्रतिक्रिया।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जो प्रतिमान रखे हैं उन्हें गति देने में ये बजट मील का पत्थर साबित होगा। इसके साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विकसित भारत के साथ-साथ गरीब कल्याण और मध्यम वर्ग की अपेक्षाओं का भी पूरा ध्यान रखा है। ये बजट संतुलित, सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी और विकासोन्मुखी है।

सामूहिक विकास वाला बजट

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आम बजट (Budget 2024) 2024-25 'विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' के निर्माण का आर्थिक दस्तावेज है। बजट में गांव, गरीब, किसान, महिला, नौजवान समेत समाज के सभी तबकों के सामूहिक विकास का संकल्प, हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की दृष्टि और वंचित को वंचना से मुक्त कराने का रोडमैप है।

ये भी पढ़ें: Haryana Sarkari Naukri 2024: हरियाणा में युवाओं के लिए खुशखबरी! नायब सरकार जल्द करेगी 50 हजार पदों पर नई भर्तियां

पीएम मोदी और वित्त मंत्री का जताया आभार

सीएम सैनी ने बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि मध्यम वर्ग को बड़ी राहत प्रदान करते हुए प्रत्यक्ष कर प्रणाली के संबंध में नए प्रावधानों की घोषणा स्वागत योग्य है। 'नए भारत' को पांच ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी और विश्व का ग्रोथ इंजन बनाने का मार्ग प्रशस्त करते इस लोक-कल्याणकारी बजट के लिए प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार एवं केंद्रीय वित्त मंत्री का हार्दिक अभिनंदन किया।

ये भी पढ़ें: Haryana News: 30 सितंबर तक प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने पर मिलेगी 15 प्रतिशत की छूट, ऐसे माफ होगा पूरा ब्याज