Move to Jagran APP

हरियाणा: 'मनोहर' नीतियों को 'नायाब' बनाने में जुटे CM सैनी, पूरे होंगे संकल्प पत्र के वादे; रोडमैप तैयार

हरियाणा में लगातार तीसरी बार सत्ता में आई भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के प्रमुख वादों को पूरा करने की तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने युवा किसान गरीब नारी उत्थान और हरियाणा के विकास को शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल किया है। मोदी की गारंटी के साथ डबल इंजन की सरकार को गति देने का भी रोडमैप तैयार किया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 20 Oct 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने संकल्प पत्र के प्रमुख वादों की लिस्ट बनानी शुरू कर दी।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने के बाद अब मुख्यमंत्री नायब सैनी ने संकल्प पत्र के प्रमुख वादों की लिस्ट बनानी शुरू कर दी है।

विरासत में मिली मनोहर नीतियों को नायाब बनाने की ओर कदम बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री ने युवा, किसान, गरीब, नारी उत्थान और हरियाणा के विकास को शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल किया है। इसके साथ ही मोदी की गारंटी के साथ डबल इंजन की सरकार को गति देने का भी रोडमैप तैयार किया जा रहा है।

नई सरकार के शपथ लेते ही 24 हजार नौकरियों के परिणाम जारी करने के वादे को पूरा करने वाले नायब सैनी ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सुशासन, मिशन मेरिट और अंत्योदय उत्थान के मॉडल को आगे बढ़ाने के लिए अधिकारियों को योजनाएं तैयार करने को कहा है।

सीएम ने अपराधियों को दी दो टूक चेतावनी

साथ ही लंबित योजनाओं व प्रोजेक्टों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं। अपराधियों को दो टूक चेतावनी दी है कि अपराधी या तो सुधर जाएं, वरना हम उन्हें सुधार देंगे। मुख्यमंत्री नायब सैनी अपने राजनीतिक गुरु मनोहर लाल के माडल को नायाब बनाने की दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने मिशन मेरिट और बिना पर्ची-खर्ची के युवाओं को नौकरी देने का संकल्प लिया। इसके साथ ही अंत्योदय उत्थान के तहत पहली कलम से किडनी के मरीजों को अस्पतालों में मुफ्त डायलिसिस की सौगात दी है।

मोदी की गारंटी और सुशासन मूलमंत्र

मुख्यमंत्री नायब सैनी का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी और डबल इंजन की सरकार नायाब हरियाणा बनाएगी। मोदी की गारंटी और सुशासन मूलमंत्र रहेगा। इसके साथ ही हर क्षेत्र और हर वर्ग की जरूरतों के अनुसार नए निर्णय लाए जाएंगे।

गरीब कल्याण, नारी सशक्तीकरण और किसानों की समृद्धता को लेकर डबल इंजन की सरकार मोदी की गारंटी को लागू करेगी। सीएम का कहना है कि प्रदेश के किसानों की फसल का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा जाएगा।

केंद्र सरकार की नारी सशक्तीकरण की योजनाओं को लागू किया जाएगा। प्रदेश की जनता की खुशहाली और हरियाणा के विकास के लिए वे पूरी तरह संकल्पबद्ध हैं।

भाजपा की हैट्रिक में गरीबों की सबसे बड़ी भूमिका रही है। लिहाजा सरकार का गरीबों के कल्याण और उत्थान पर पूरा फोकस रहेगा।

यह भी पढ़ें- हरियाणा: सरकार गठन के बाद पहली ही नियुक्ति पर बवाल, CM नायब को आधी रात में वापस लेना पड़ा अपना फैसला, जानिए क्यों?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।