Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पर्यवेक्षकों के सामने हंगामा करने वाले कांग्रेसियों पर होगा एक्शन, प्रभारी दीपक बाबरिया तैयार करेंगे रिपोर्ट

Haryana Politics News हरियाणा कांग्रेस के उन नेताओं पर अब जल्द एक्शन हो सकता है जिन्होंने बीते दिनों पर्यवेक्षकों के सामने हंगामा किया था। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने प्रभारी दीपक बाबरिया से नेताओं के नामों की लिस्ट मांगी है। माना जा रहा है कि इन नेताओं पर कांग्रेस हाईकमान सख्ती से कार्रवाई करने के लिए तैयार है।

By Anurag AggarwaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 10 Sep 2023 05:52 PM (IST)
Hero Image
पर्यवेक्षकों के सामने हंगामा करने वाले कांग्रेसियों पर होगा एक्शन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। Haryana Congress News हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने जिला स्तरीय पर्यवेक्षकों से उन नेताओं व कार्यकर्ताओं की सूची तलब की है, जिन्होंने जिलों की बैठकों के दौरान हंगामा किया था। कई जिलों में कार्यकर्ताओं के बीच नारेबाजी, धक्का-मुक्की और मारपीट तक हुई है। कांग्रेस हाईकमान ने इन घटनाओं पर कड़ा नोटिस लिया है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के निर्देशों के बाद प्रभारी दीपक बाबरिया ने जिलों में पर्यवेक्षकों व कार्डिनेटरों के सामने झगड़ा करने वालों को चिह्नित कर उनकी भी रिपोर्ट देने को कहा है।

जिलाध्यक्षों की चयन प्रक्रिया के लिए पार्टी नेतृत्व ने जिलावार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक नियुक्त किए थे। उनके सहयोग के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से दो-दो नेताओं को बतौर कार्डिनेटर उनके साथ अटैच किया गया था। एआइसीसी के 11 और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 22 यानी 33 कार्डिनेटर मिलकर प्रभारी को नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ हुई बैठकों का फीडबैक देंगे।

फरीदाबाद व पलवल जिले में एआइसीसी ने हंसमुख चौधरी को पर्यवेक्षक लगाया था और पीसीसी की ओर से पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल व चक्रवर्ती शर्मा उनके साथ अटैच थे। गुरुग्राम व नूंह में अब्दुल हन्नन पर्यवेक्षक थे। उनके सहयोग के लिए बलबीर वाल्मीकि और अब्दुल गफ्फार कुरैशी की ड्यूटी लगी थी।

ये भी पढ़ें- हरियाणा में कांग्रेस का जल्द बनेगा संगठन, जिला अध्यक्षों की सूची में दिखाई देगा हुड्डा गुट का दबदबा?

रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, भिवानी, रोहतक और सोनीपत में इन्होंने जुटाया फीडबैक

रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ में धीरू भाई पटेल, कुलदीप वत्स और पवन बुवानीवाला ने मिलकर फीडबैक जुटाया। भिवानी व चरखी दादरी के लिए अनिल यादव, विजय प्रताप सिंह और लाल बहादुर खोहल की ड्यूटी लगी थी। रोहतक व झज्जर में दीपक पाठक कार्डिनेटर थे और उनके सहयोग के लिए रणधीर सिंह और राव नरेंद्र सिंह को जोड़ा गया था। सोनीपत और जींद के लिए मयंक पटेल, मेवा सिंह और अजय शर्मा ने वर्करों के साथ बातचीत कर फीडबैक जुटाया।

योगराज भदौरिया को पानीपत व करनाल में लगाया गया था। उनके सहयोग के लिए जरनैल सिंह और एसएल शर्मा की ड्यूटी पीसीसी ने लगाई थी। सिरसा व फतेहाबाद जिला में कुलजीत पर्यवेक्षक थे और पीसीसी की ओर से जयवीर वाल्मीकि और प्रदीप चौधरी कार्डिनेटर रहे। कुरुक्षेत्र व कैथल में राजकुमार इंदौरिया, जगबीर मलिक और रेणु बाला ने नेताओं व वर्करों के साथ संवाद किया। अंबाला व पंचकूला में सहबीर खान पठान, रघुबीर तेवतिया और जयपाल लाली तथा हिसार व यमुनानगर के लिए कांती भाई बरवर तथा रघुबीर सिंह कादियान और शैली चौधरी की ड्यूटी लगी थी।

जिलावार तैयार होगी रिपोर्ट

कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया का कहना है कि सभी पर्यवेक्षकों व कार्डिनेटरों को जिलावार रिपोर्ट देने के लिए कहा जा चुका है। फिर नेतृत्व फैसला करेगा कि जिलाध्यक्षों की पहली सूची कब जारी करनी है। बैठकों के दौरान हंगामा करने वालों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश भी पर्यवेक्षकों व कार्डिनेटरों को दिए हैं।

ये भी पढ़ें- Haryana News: हरियाणा के दलित संगठनों ने मनोहर सरकार को सराहा, पदोन्नति में आरक्षण मिलने पर जताई खुशी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर