Move to Jagran APP

हरियाणा में कब बनेगा कांग्रेस का संगठन? पर्यवेक्षकों ने बाबरिया को सौंपी दावेदारों की सूची, हाईकमान लेगा फैसला

हरियाणा कांग्रेस का संगठन अब जल्द बनने की उम्मीद है। पर्यवेक्षकों ने प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया को दावेदारों की लिस्ट सौंप दी है। सीनियर नेताओं से चर्चा के बाद आलाकमान को लिस्ट भेजी जाएगी। दीपक बाबरिया ने बताया कि किसी भी जिले में उम्मीदवारों की कोई सीमा नहीं है। जितने भी निष्पक्ष या किसी तरह के नाम आएंगे उन सब पर चर्चा करेंगे।

By Sudhir TanwarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 11 Sep 2023 09:48 PM (IST)
Hero Image
पर्यवेक्षकों ने बाबरिया को सौंपी दावेदारों की सूची (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। Haryana Congress News हरियाणा में कांग्रेस का संगठन खड़ा करने की कोशिश में जुटे प्रभारी दीपक बाबरिया ने सोमवार को पर्यवेक्षकों से मुलाकातों का दौर शुरू कर दिया। कांग्रेस मुख्यालय में विभिन्न जिलों के पर्यवेक्षकों ने पद के दावेदारों की लंबी-चौड़ी सूची प्रदेश प्रभारी को सौंपी है। मंगलवार और बुधवार को भी बाबरिया पर्यवेक्षकों से जिलावार अलग-अलग मुलाकातें करेंगे, ताकि तमाम दावेदारों पर गहनता से चर्चा हो सके।

बैठकों के बाद बाबरिया ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगले एक-दो दिन तक पर्यवेक्षकों से दावेदारों के नामों की लिस्ट ली जाएगी। तमाम पर्यवेक्षकों से लिस्ट मिलने के बाद प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं से भी इस मुद्दे पर बात होगी।

'किसी भी जिले में उम्मीदवारों की कोई सीमा नहीं है'

उन्होंने कहा कि किसी भी जिले में उम्मीदवारों की कोई सीमा नहीं है। जितने भी निष्पक्ष या किसी तरह के नाम आएंगे, उन सब पर चर्चा करेंगे। जिन जिलों में सहमति बनी, वहां आगे बढ़ेंगे वरना वरिष्ठ नेताओं से बातचीत करने के बाद लिस्ट आलाकमान को भेज दी जाएगी। बाबरिया ने कहा कि पर्यवेक्षक इसीलिए नियुक्त किए गए थे, ताकि सभी जिलों में निष्पक्ष तरीके से अच्छे उम्मीदवार आ सकें।

ये भी पढ़ें- पर्यवेक्षकों के सामने हंगामा करने वाले कांग्रेसियों पर होगा एक्शन, प्रभारी दीपक बाबरिया तैयार करेंगे रिपोर्ट

झड़पों पर छलका बाबरिया का दर्द

पर्यवेक्षकों के दौरों के दौरान हुई झड़पों से आहत प्रदेश प्रभारी ने कहा कि किसी को अगर इस चीज से दिक्कत थी तो मुझसे बात कर सकते थे। बड़े नेता दूसरे राज्यों में भी जाते हैं तो वहां भी हर किसी के लिए अपनी पसंद के पर्यवेक्षक लगाना संभव नहीं होता। हमने अपनी तरफ से प्रयास किया है कि अच्छे नाम मजबूत टीम के लिए हरियाणा के हर जिले से आएं।

वहीं, संभावना जताई जा रही है कि 16 से 18 सितंबर को हैदराबाद में होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग के बाद कांग्रेस संगठन की लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- हरियाणा में कांग्रेस का जल्द बनेगा संगठन, जिला अध्यक्षों की सूची में दिखाई देगा हुड्डा गुट का दबदबा?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें