Move to Jagran APP

Haryana: कांग्रेस ने शुरू की लोकसभा उम्मीदवारों की चयन की प्रक्रिया, इच्छुक उम्मीदवार इस लास्ट डेट तक कर सकते हैं आवेदन

हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। कई बार सर्वे कराने के बाद संभावित उम्मीदवारों के नाम स्पष्ट हो चुके हैं। अब पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए इच्छुक दावेदारों के आवेदन भी मांगे हैं। इसकी प्रक्रिया 30 जनवरी से शुरू हो जाएगी। साथ ही ये आवेदन सात फरवरी तक जमा किए जा सकेंगे जिससे उम्मीदवारों का चयन जल्द किया जा सके।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 28 Jan 2024 06:44 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने शुरू की लोकसभा उम्मीदवारों की चयन की प्रक्रिया।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में कई बार सर्वे कराने का दावा कर चुकी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तलाश आरंभ कर दी है। कांग्रेस के सर्वे में हालांकि संभावित उम्मीदवारों के नाम स्पष्ट रूप से सामने आ चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों से आवेदन मांगे हैं। लोकसभा चुनाव के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 30 जनवरी से आरंभ होगी, जो कि सात फरवरी तक चलेगी।

30 जनवरी से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

हरियाणा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने रविवार को बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन शीघ्र किया जाना है। इसलिए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए आवेदन की प्रक्रिया आरंभ की गई है। आवेदन फार्म चंडीगढ़ के सेक्टर नौ स्थित पार्टी कार्यालय में 30 जनवरी से उपलब्ध रहेंगे। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि सात फरवरी सुनिश्चित की गई है।

ये भी पढ़ें; Haryana: लोकसभा चुनाव से पहले हो सकता बड़ा फेरबदल, बड़े स्तर पर होंगे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले

सात फरवरी तक जमा कराए जा सकेंगे फार्म

चौधरी उदयभान ने बताया कि प्रदेश के समस्त 10 लोकसभा चुनाव क्षेत्रों से चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी कार्यकर्ता सात फरवरी को शाम पांच बजे तक अपना आवेदन पत्र प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जमा करवा सकते हैं जिससे प्रत्याशियों का चयन अविलंब किया जा सके।

ये भी पढ़ें: हरियाणा में अब एकजुटता का संदेश देंगे कांग्रेस दिग्गज, राहुल गांधी की मध्यस्थता के बाद हुड्डा और SRK गुट में दिखा परिवर्तन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें