Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: 'जो कम आंकते हैं उन्हें पछतावा होगा', कांग्रेस के साथ गठबंधन पर पेच फंसने के बाद AAP की चेतावनी

Haryana Assembly Election 2024 मौजूदा हालात को देखते हुए लग रहा है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Election 2024) के लिए आप और कांग्रेस (Aap-Congress Alliance) के बीच बात बनना मुश्किल है। शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप के राष्ट्रीय सचिव (संगठन) संदीप पाठक ने कहा कि आप सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 07 Sep 2024 08:03 PM (IST)
Hero Image
आप के राष्ट्रीय सचिव (संगठन) संदीप पाठक और भूपेंद्र हुड्डा (जागरण फोटो)

पीटीआई, पंचकूला। Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन पर पेच फंसने के बाद शनिवार को आम आदमी पार्टी ने चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग पार्टी को कम आंकते हैं उन्हें इसका पछतावा होगा।

आप के राष्ट्रीय सचिव (संगठन) संदीप पाठक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पार्टी पूरी ताकत से हरियाणा चुनाव में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

पाठक ने कहा कि हमारी तैयारी पूरी हैं बस पार्टी के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही हमारे लिए 'जारी' शब्द से कमांड जारी होगा। हम सब कुछ बता देंगे। हम सभी सीटों पर पूरी ताकत से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं और जो लोग हमें कम आंकते हैं, उन्हें भविष्य में खुद इसका पछतावा होगा।

गठबंधन को लेकर कहां फंसा पेच

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की बातचीत सीट बंटवारे को लेकर गतिरोध में आ गई है। अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, आप ने 10 सीटों की मांग की है, जबकि कांग्रेस पांच से सात सीटों की पेशकश कर रही है। इससे पहले, आम आदमी पार्टी की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा था कि बातचीत चल रही है और उम्मीद जताई कि इसका कुछ निष्कर्ष निकलेगा।

यह भी पढ़ें- Congress Candidates List: हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, देखें किस प्रत्याशी को कहां से मिला टिकट

कांग्रेस के साथ गठबंधन करने पर आम आदमी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी बातचीत जारी है, इसलिए इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा।

90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार 'आप': प्रियंका

आम आदमी पार्टी हरियाणा में लगातार चुनावी अभियान चला रही है। पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने शनिवार को राज्य में जनसभाएं भी कीं। उधर, प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि हम सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। ज्ञात हो कि आप के सूत्रों ने शुक्रवार को दावा किया था कि गठबंधन को लेकर बातचीत टूटने के कगार पर है।

लोकसभा चुनाव में हुआ था गठबंधन

उन्होंने यह भी दावा किया था कि पार्टी 50 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है और आम आदमी पार्टी रविवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। बता दें कि इंडिया ब्लॉक के घटक दल आप और कांग्रेस ने हरियाणा, गुजरात और दिल्ली में गठबंधन करके लोकसभा चुनाव लड़ा था। हरियाणा में आप ने कुरुक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ा, जहां इसके राज्य इकाई प्रमुख सुशील गुप्ता भाजपा के नवीन जिंदल से हार गए थे।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: कांग्रेस से टिकट न मिलने पर बजरंग पूनिया ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हमने पहले ही तय किया था...