Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: चुनावी रण में जोर-शोर से उतरी AAP, 45 रैलियों का खाका तैयार, तीसरे विकल्प के रूप में किया पेश

Haryana Election 2024 हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी मजबूती से उतरी है। अक्टूबर में होने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी अगले 15 दिनों ताबड़तोड़ 45 रैलियां करेगी। इन रैलियों से वे लोगों के मन में विश्वास पैदा करेगी। साथ ही उन्होंने खुद को तीसरे विकल्प के रूप में पेश किया है। कहा कि लोगों ने बीजेपी और कांग्रेस को नकार दिया है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 25 Jul 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 15 दिनों में 45 रैलियां करेगी आम आदमी पार्टी।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के करीब सात हजार गांवों में बदलाव जनसंवाद करने के बाद आम आदमी पार्टी ने अब अगले 15 दिनों के भीतर 90 विधानसभा क्षेत्रों की 45 रैलियां करने का खाका तैयार किया है। आम आदमी पार्टी दो विधानसभा क्षेत्रों पर एक रैली करेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवा की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और डॉ. संदीप पाठक इन रैलियों को संबोधित करेंगे।

पार्टी ने दावा किया है कि हरियाणा में लोकसभा चुनाव के नतीजों का विधानसभावार आकलन करें तो लोगों ने कांग्रेस और भाजपा दोनों को नकार दिया है। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने तीसरे विकल्प के रूप में स्वयं को लोगों के सामने सरकार बनाने के लिए पेश किया है।

15 दिनों तक ताबड़तोड़ रैली

आम आदमी पार्टी हरियाणा के वरिष्ठ उप प्रधान अनुराग ढांडा ने बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में बताया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस व भाजपा भले ही पांच-पाच सीटें जीत गए, लेकिन विधानसभा सीटों के हिसाब से चुनाव नतीजों का आकलन करने के आधार पर कांग्रेस को 42 और भाजपा को 44 सीटें मिली हैं। दोनों पार्टियां बहुमत को प्राप्त नहीं कर सकी। ऐसे में आम आदमी पार्टी लोगों के सामने राज्य में सरकार बनाने का तीसरा विकल्प है। अनुराग ढांडा के अनुसार राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अगले 15 दिनों में रैलियां कर आम आदमी पार्टी लोगों के मन में यह विश्वास पैदा करेगी कि दिल्ली व पंजाब की तरह हरियाणा में भी अरविंद केजरीवाल की सरकार बन सकती है।

ये है रैलियों का शेड्यूल

आम आदमी पार्टी की इन रैलियों की शुरुआत 26 जुलाई शुक्रवार से हो जाएगी। राज्य के समस्त पदाधिकारी इन रैलियों में शामिल होंगे। पहली रैली बरवाला व डबवाली में होगी, जिसे पंजाब के सीएम भगवंत मान संबोधित करेंगे।

27 जुलाई को सढ़ोरा में सुनीता केजरीवाल, 28 जुलाई को गढ़ी सांपला किलोई व भिवानी में सुनीता केजरीवाल, गन्नौर में संजय सिंह, 29 जुलाई को पानीपत, फतेहाबाद व आदमपुर में संजय सिंह तथा 30 जुलाई को नारायणगढ़ व गुहला में भगवंत मान रैलियों को संबोधित करेंगे।

करनाल व जींद में 31 जुलाई को सुनीता केजरीवाल, तीन अगस्त को उचाना में सुनीता केजरीवाल, रानियां व शाहबाद में संजय सिंह, चार अगस्त को बल्लभगढ़ व सोहना में सुनीता केजरीवाल, इसी दिन सोनीपत, असंध व पेहवा में भगवंत मान रैलियों को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस MLA के बेटे की अग्रिम जमानत पर होगी सुनवाई, ईडी ने दर्ज किया था मनी लांड्रिंग का मामला

अनुराग ढांडा के अनुसार चार अगस्त को रोहतक व महेंद्रगढ़ में संजय सिंह, सात अगस्त को दादरी व बहादुरगढ़ में भगवंत मान, आठ अगस्त को कालांवाली व हांसी में संजय सिंह, नौ अगस्त को यमुनानगर व पूंडरी में संजय सिंह, 10 अगस्त को नारनौल व बेरी में सुनीता केजरीवाल रैली करेंगी। 

11 अगस्त को टोहाना व नलवा में सुनीता केजरीवाल, इसी दिन गुरुग्राम व हथीन में संजय सिंह, 12 अगस्त को घरौंडा व गोहाना में भगवंत मान, इसी दिन रादौर व अंबाला सिटी में संजय सिंह रैलियां करेंगे।

आम आदमी पार्टी की पांच गारंटी

  1. हरियाणा को मुफ्त 24 घंटे बिजली
  2. सबको अच्छा और मुफ्त इलाज
  3. सरकारी स्कूलों में मुफ्त और अच्छी शिक्षा
  4. सभी महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये की सम्मान राशि
  5. हर युवा को मिलेगा रोजगार।

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: हरियाणा के अफसरों को वीरता पुरस्कार देने पर गृह मंत्रालय का सवाल, 'फोर्स का जिक्र क्यों नहीं'