Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAP Haryana Candidates List: 'आप' ने जारी की 20 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

Haryana Election 2024 हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने सोमवार को (आज) पहली सूची जारी कर दी है। उन्होंने 20 उम्मीदवारों की घोषणा की है। कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बात नहीं बनने पर आप ने 20 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस भी उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है।

By Sushil Kumar Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: आप ने जारी की 20 उम्मीदवारों की पहली सूची।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने आज पहली सूची जारी कर दी है। उन्होंने 20 उम्मीदवारों की घोषणा की है। इससे पहले चर्चा थी कि आप कांग्रेस के साथ मिलकर हरियाणा में चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस के साथ बात नहीं बनने पर आप ने 20 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया। 

आप ने नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह, कलायत से अनुराग ढांढा, पुंडरी से नरेंद्र शर्मा, घरौंदा से जयपाल शर्मा, असंध से अमनदीप जुंडला, समलखा से बिट्टू पहलवान, उचाना कलां से पवन फौजी, डबवाली से कुलदीप गदराना, रनिया से हैप्पी रनिया, भिवानी से इंदू शर्मा, मेहम से विकास नेहरा और रोहतक से विजेंद्र हुड्डा को मैदान में उतारा है।

वहीं, बहादुरगढ़ से कुलदीप चिकारा, बादली से रणवीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलावत शेरिया, महेंद्रगढ़ से मनीष यादव, नरनौल से रविंद्र मात्रू, बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, सोहना से धर्मेंद्र खतना और बल्लभगढ़ से रविंद्र फौजदार को टिकट दिया है।

किसे मिला कहां से टिकट

विधानसभा सीट उम्मीदवार के नाम
नारायणगढ़ गुरपाल सिंह
कलायत अनुराग ढांडा
पुंडरी नरेंद्र शर्मा
घरौंदा जयपाल शर्मा
असंध अमनदीप जुंडला
समलखा बिट्टू पहलवान
उचाना कलां पवन फौजी
डबवाली कुलदीप गदराना

रनिया

हैप्पी रनिया
भिवानी इंदू शर्मा
मेहम विकास नेहरा
रोहतक विजेंद्र हुड्डा
बहादुरगढ़ कुलदीप चिकारा
बादली रणवीर गुलिया
बेरी सोनू अहलावत शेरिया
महेंद्रगढ़ मनीष यादव
नरनौल रविंद्र मात्रू
बादशाहपुर बीर सिंह सरपंच
सोहना धर्मेंद्र खतना
बल्लभगढ़ रविंद्र फौजदार

बीजेपी-कांग्रेस जारी कर चुकी लिस्ट

बता दें कि इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। वहीं, कांग्रेस ने रविवार देर रात दूसरी सूची जारी कर दी। कुल 41 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान है। सभी 90 सीटों पर एक ही दिन वोट डाले जाएंगे। 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

यह भी पढ़ें- Congress Candidates List: सबसे अधिक जाट को साधने की कोशिश, जानिए कांग्रेस ने 41 में से किस समुदाय को दिए कितने टिकट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर