Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा: कालका से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के काफिले पर फायरिंग, बाइक सवार कार्यकर्ता को लगी गोली

Haryana Election 2024 हरियाणा के कालका विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया है। प्रदीप चौधरी अपने काफिला के साथ रामपुर ढडू जा रहे थे। उनके साथ एक कार्यकर्ता गोल्डी मोटर साइकिल पर जा रहा था। इसी बीच कुछ गुंडा तत्व काफिला का पीछा करने लगे। उन्होंने तीन फायर किए हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 05:02 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: कालका से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के काफिले पर हमला।

राजेश मलकानियां, पंचकूला। कालका से कांग्रेस प्रत्याशी एवं विधायक प्रदीप चौधरी के समर्थक गोल्डी खेड़ी पर शुक्रवार दोपहर को जानलेवा हमला हो गया। गोल्डी खेड़ी एक हिस्ट्री शीटर है और उस पर कई केस चल रहे हैं। गोल्डी खेड़ी प्रदीप चौधरी के साथ एक कार्यक्रम में रायपुररानी जा रहे थे।

गोल्डी खेड़ी अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ एक कार में था। वह रास्ते में कुछ खाने-पीने के लिए रुक गए। इसी बीच दो युवक उनकी कार के पास आए और गोल्डी खेड़ी पर फायरिंग कर दी।

गोल्डी खेड़ी पर तीन रौंद फायर किया गया और दो गाली उनको लगी। गोली उसकी बाजू में लगी। उसकी हालत खतरे से बाहर है। पुलिस ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। यह गैंगवार का मामला लग रहा है।

हिस्ट्रीशीटर है गोल्डी

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर 3.30 बजे गोल्डी खेड़ी पुत्र चूहड सिंह वासी गांव खेडी, रायपुररानी जिला पंचकूला अपनी कार में सवार अपने साथियों के साथ कुछ खाने-पीने के लिए रुके हुए था। प्रदीप चौधरी काफिला आगे जा चुका था। गोल्डी एक हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ 29 मामले अम्बाला, यमुनानगर, पंचकूला, लालडू, मोहाली इत्यादि में दर्ज हैं।

पुलिस उपायुक्त हिमाद्री कौशिक ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को सूचना मिली कि युवक पर हमला हुआ है। इस मामले में पुलिस द्वारा कुछ युवकों को पूछताछ के लिए राउंडअप किया है। जिनकी इससे पुरानी रंजिश बताई जा रही है। विशेष जांच दल गठित कर दिया गया है। सीआईए, स्थानीय पुलिस, क्राइम ब्रांच मामले की जांच में जुट गई है और जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

प्रदीप चौधरी के काफिले से हमलावरों का कोई लेना-देना नहीं

पुलिस के अनुसार विधायक के काफिले से यह युवक काफी दूर था और उन्हें मामले की जांच में अभी तक काफिले पर किसी तरह जानबूझकर किया गया हमला नहीं लग रहा। युवक से किसी पुरानी रंजीश के चलते फायरिंग की गई है। प्रदीप चौधरी के काफिले से हमलावरों का कोई लेना-देना नहीं है। हमला करने वालों की सीसीटीवी में फुटेज मिली है, जिनकी जांच जल रही है।

कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी ने कहा कि मैं किसी कार्यक्रम में था, तब मुझे पता चला कि गोल्डी खेड़ी पर किसी ने फायरिंग की है। उन्होंने कहा कि बहुत चुनाव देख चुके हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि कहीं किसी समर्थक पर फायरिंग की गई है। उन्होंने गोल्डी खेड़ी के पुराने हिस्ट्रीशीटर होने पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। यह दहशत फैलाने की कोशिश की जा रही है।

प्रदीप चौधरी की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रवक्ता दीपांशु बंसल ने डीसीपी पंचकूला और पुलिस प्रशासन को बिना किसी देरी के प्रदीप चौधरी की सुरक्षा बढ़ाने के लिए मांग की है। साथ ही इस मामले की निष्पक्ष जांच करके दोषियों को तुरंत पकड़ने की भी मांग की है।

यह हमला प्रदीप चौधरी के काफिले पर हुआ है, जोकि साफ तौर पर इस बात को दर्शाता है कि कानून व्यव्यस्था का बुरा हाल है। क्या पुलिस प्रशासन प्रदीप चौधरी पर हमले होने के इंतजार में था, हमला काफिले में चल रहे एक व्यक्ति पर हुआ है, उस पर कितने मामले दर्ज है इसकी खोज करने में समय व्यर्थ करने की बजाए दोषियों को तुरंत पकड़ा जाए।

यह भी पढ़ें- भ्रष्टाचार के केस को लेकर मानसिक रूप से परेशान जेई ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में एसडीओ सहित 7 लोगों को ठहराया जिम्मेदार