Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: विनेश फोगाट का चुनाव लड़ने का रास्ता साफ, रेलवे ने मंजूर किया इस्तीफा

Haryana Election 2024 उत्तर रेलवे ने बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। अब दोनों पहलवानों का विधानसभा चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है। कांग्रेस में शामिल होने से पहले दोनों पहलवानों ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दिया था। इससे पहले उनके चुनाव लड़ने में संशय की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 12:06 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: विनेश-बजरंग लड़ेंगे चुनाव, रेलवे ने कर दिया रास्ता साफ।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। उत्तर रेलवे ने बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। अब दोनों पहलवानों का विधानसभा चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है। कांग्रेस में शामिल होने से पहले दोनों पहलवानों ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दिया था।

हालांकि, दोनों पहलवानों के इस्तीफे मंजूर करने में रेलवे का नियम आड़े आ रहा था। अटकलें लगाई गई थीं कि फोगाट तीन महीने की नोटिस अवधि के नियम के कारण चुनाव न लड़ पाएं। नियमों के अनुसार रेलवे से पदमुक्त होने या इस्तीफा स्वीकार होने के बाद ही वह चुनाव लड़ सकती हैं। रेलवे ने आज उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है।

बजरंग का भी इस्तीफा मंजूर

बता दें कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए हैं। कांग्रेस ने उन्हें जुलाना विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। वहीं, बजरंग को अभी टिकट नहीं मिला है। लेकिन बजरंग ने भी रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है।

— ANI (@ANI) September 9, 2024

बृजभूषण सिंह ने साधा था निशाना

कांग्रेस में शामिल होने के बाद कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने दोनों पहवानों पर हमला किया। उन्होंने कहा कि पहलवानों का पूरा आंदोलन मुझे बदनाम करने के लिए था। मैं पहले से कह रहा हूं पहलवानों का आंदोलन पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित था। जिसकी स्क्रिप्ट भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने लिखी थी। 

हरियाणा में विधानसभा का चुनाव 5 अक्टूबर को है। सभी 90 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा। वोटों की गिनती 8 अक्टूब को होगी। 

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: राव इंद्रजीत को ताव दिखाकर ही भाव दे रही भाजपा, पहली पसंद के उम्मीदवारों को नहीं मिला टिकट