Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'रॉबर्ट वाड्रा को जमीन देने का सबूत दिखा दें राजनीति छोड़ दूंगा', हुड्डा ने BJP को दी चुनौती, बोले- 10 साल चलाई गोलियों की सरकार

Haryana Election 2024 हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हु्ड्डा ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा को जमीन देने का सबूत दिखा दें तो राजनीति छोड़ दूंगा। हुड्डा ने केएमपी जमीन अधिग्रहण का उदाहरण देते हुए कहा कि भाजपा वाले किसानों को 140 करोड़ रुपए दे रहे थे जबकि हमने उसी जमीन के 640 करोड़ रुपए मुआवजा दिया।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी को दी चुनौती, बोले- रॉबर्ट वाड्रा को जमीन देने का सबूत दिखा दें राजनीति छोड़ दूंगा।

जागरण संवाददाता, करनाल। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा के तीखे सवालों का जवाब करनाल में दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 10 वर्ष प्रदेश में लाठियां और गोलियां की सरकार चलाई है। इस जनविरोधी सरकार के समय में रिकार्ड 78 लोग पुलिस की गोली से मारे गए थे। पंचकूला में डेरा प्रकरण के दौरान 40 लोगों की मौत हुई थी, जिसमें सबसे ज्यादा दलित थे।

जबकि भाजपा ने कोर्ट के आदेशों के खिलाफ पंचकूला में लोगों की भीड़ एकत्रित होने दी थी। खुद हाई कोर्ट ने 40 लोगों की पुलिस फायरिंग में मौत पर सवाल उठाए, लेकिन भाजपा किसी का जवाब नहीं दे पाई। उन्होंने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन करनाल के होटल नूरमहल सभागार में पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस के बारे में सस्ती जमीन अधिग्रहण का आरोप लगाती है।

'भाजपा ने किसानों के साथ धोखा किया'

जबकि कांग्रेस सरकार के समय में हरियाणा और पूरे देश में भूमि अधिग्रहण की किसान हितैषी नीति लागू की गई थी। हमने पूरे प्रदेश के जमीन के फ्लोर रेट लागू किए थे। इससे पहले इनेलो और भाजपा ने मिलकर किसानों को जमीन अधिग्रहण के नाम पर खूब लूटा था। कांग्रेस ने नियम लागू करवाया था कि जमीन अधिग्रहण पर 33 साल रायल्टी दी जाएगी, लेकिन भाजपा ने किसानों को वह भी नहीं दी।

'कांग्रेस ने किसानों को रातों-रात करोड़पति बनाया था'

हुड्डा ने केएमपी जमीन अधिग्रहण का उदाहरण देते हुए कहा कि भाजपा वाले किसानों को 140 करोड़ रुपए दे रहे थे जबकि हमने उसी जमीन के 640 करोड़ रुपए मुआवजा दिया। कांग्रेस ने किसानों को रातों-रात करोड़पति बनाने का काम किया था। उन्होंने कहा कि मेरठ से राजस्थान जाने वाले नेशनल हाईवे को भी भाजपा ने कैंसल करवा दिया और दादूपुर नलवी परियोजना को बंद कर दिया क्योंकि भाजपा किसानों को अधिग्रहण की उचित राशि नहीं देना चाहती थी।

यह भी पढ़ें- Dry day: हरियाणा में दो दिन नहीं मिलेगी शराब, बंद रहेंगी सभी दुकानें, जानिए क्यों

'भाजपा ने 10 साल कोई काम नहीं करवाया'

उन्होंने कहा कि राबर्ट वाड्रा के बारे में भाजपा द्वारा झूठा प्रचार किया जा रहा है कि उनको जमीन दी। लेकिन मैं चुनौती देता हूं कि एक इंच भी सरकारी जमीन कांग्रेस ने राबर्ट वाड्रा को नहीं दी। भाजपा वाड्रा को जमीन देने का सबूत दिखा दे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने 10 साल कोई काम नहीं करवाया और केवल कांग्रेस के करवाए कामों का क्रेडिट छीनने में समय बिता दिया। भाजपा हांसी-महम रेल लाइन को अपनी उपलब्धि बता रही है।

'कांग्रेस सरकार के समय हिसार-करनाल में हवाई अड्डे मंजूर हुए थे'

जबकि कांग्रेस ने ही 2011 में इस प्रोजेक्ट को मंजूर करवा जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू करवाई। बजट का प्रावधान भी करवाया। 31 जुलाई 2013 को इसका शिलान्यास भी कांग्रेस के तत्कालीन मंत्री मल्लिकार्जुन खरगे ने किया था। हिसार हवाई अड्डे को भी भाजपा वाले अपनी उपलब्धि बता रहे हैं। जबकि कांग्रेस सरकार के समय 2013-14 में हिसार और करनाल में हवाई अड्डे मंजूर हुए थे और उनकी फिजिबिलिटी भी चेक हो चुकी थी।

'भाजपा एससी और ओबीसी का आरक्षण खा गई'

अब केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल और सीएम नायब सिंह सैनी छह बार इसी का उद्घाटन और शिलान्यास कर चुके हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ मेरिट के आधार पर ही नौकरियां देगी। भाजपा ने तो कौशल रोजगार निगम को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाकर परचून की दुकान की तरह नौकरियों को बेचा। यहां बिना मेरिट और रिजर्वेशन के भर्तियां हुई हैं। कौशल निगम के बहाने भाजपा एससी और ओबीसी का आरक्षण खा गई।

कांग्रेस कौशल निगम के कर्मियों को समायोजित करके पक्का करेगी औऱ इस व्यवस्था को दुरुस्त करेगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी के पास मुद्दा नहीं है इसलिए मेरे ऊपर भी परिवारवाद के आरोप लगाते हैं। मेरे दादा स्वतंत्रता सेनानी रहे। मुझे गर्व है कि मेरे पिता स्वर्गीय रणबीर सिंह के संविधान पर बाबा साहब के साथ हस्ताक्षर हैं।

यह भी पढ़ें- बीजेपी उम्मीदवार असीम गोयल पर वंचित वर्ग को गालियां देने के आरोप, कांग्रेस ने कहा- दर्ज कराएंगे FIR तुरंत हो गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें