Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: अनिल विज के बयान पर धर्मेंद्र प्रधान का पलटवार, बोले- कौन हैं बीजेपी के सीएम उम्मीदवार

Haryana Election 2024 धर्मेंद्र प्रधान ने अनिल विज के दावे पर जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार नायब सिंह सैनी हैं। बीजेपी इस बार नायब सैनी को चेहरा मानकर चुनाव लड़ रही है। पीएम मोदी ने खुद नायब सैनी को मुख्यमंत्री रूप में पेश किया है। अनिल विज ने पार्टी के सामने सीएम पद की दावेदारी की है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 15 Sep 2024 05:31 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: अनिल विज के बयान पर धर्मेंद्र प्रधान का पलटवार।

डिजिटल डेस्क, अंबाला। हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने पूर्व गृहमंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार नायब सिंह सैनी हैं। इससे पहले अनिल विज ने मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पेश की थी।

उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा था कि मैं 6 बार का विधायक हूं और मैं अपनी वरिष्ठता के दम पर पार्टी से मुख्यमंत्री पद मांगता हूं। आज तक मैंने पार्टी से कुछ नहीं मांगा लेकिन आज मांगता हूं। उन्होंने दावा किया कि अगर मुझे मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो मैं हरियाणा की तकदीर और तस्वीर बदल दूंगा।

CM के लिए PM ने नायब सैनी को किया पेश

पीएम मोदी ने कल (14 सितंबर) कुरुक्षेत्र रैली में नायब सैनी को मुख्यमंत्री के रूप में पेश किया था। उन्होंने कहा कि राज्य में तीसरी बार सरकार बनेगी तो नायब सैनी और तेजी से काम करेंगे। पीएम मोदी के बयान के अगले दिन अनिल विज ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी पेश कर दी। इसके बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है।

पांच अक्टूबर को होगा चुनाव

बता दें कि हरियाणा में पांच अक्टूबर को विधानसभा का चुनाव होना है। प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होगा। चुनाव के लिए पहले एक अक्टूबर की तारीख तय की गई थी। बाद में चुनाव आयोग ने इसे आगे बढ़ा दिया। विधानसभा चुनाव के नतीजे आठ अक्टूबर को आएंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: कौन हैं कांग्रेस की तिकड़ी, जिसे पार्टी ने उतारी चुनावी रण में, इन कामों को पूरा करने की दी बड़ी जिम्मेदारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर