Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: कल आएगी बीजेपी की पहली सूची, प्रमुख नेताओं के नाम होंगे शामिल, दिल्ली में मंथन आज

Haryana Election 2024 हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली सूची कल आएगी। इसके लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज दिल्ली में होगी। टिकट बंटवारे को लेकर आज मंथन होगा। पहली सूची में बीजेपी के प्रमुख नेताओं के नाम शामिल होने की संभावना है। हरियाणा में एक अक्टूबर को मतदान है। वोटों की गिनती चार अक्टूबर को होगी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Wed, 28 Aug 2024 09:49 AM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: कल आएगी बीजेपी की पहली सूची, दिल्ली में आज होगा मंथन।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची 29 अगस्त को जारी हो सकती है। भाजपा की पहली सूची में प्रमुख नेताओं के नाम शामिल होंगे, जिनके टिकटों पर किसी तरह का संशय नहीं है। इस सूची में कई प्रमुख नाम शामिल हो सकते हैं।

संभावना जताई जा रही है कि करीब दो दर्जन ऐसे उम्मीदवारों की सूची जारी हो सकती है, जो निर्विवाद हैं और जिन पर पार्टी चुनाव जीतने का भरोसा है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 28 अगस्त को होगी। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से ठीक पहले 28 अगस्त बुधवार को ही नई दिल्ली में विधानसभा चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के निवास पर भाजपा की छोटी टोली की बैठक होने वाली है।

हरियाणा में सत्ता विरोधी लहर 

इस बैठक में भाजपा प्रभारी डा. सतीश पुनिया, सह प्रभारी सुरेंद्र नागर, विधानसभा चुनाव सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली तथा संगठन मंत्री फणींद्रनाथ शर्मा शामिल होने वाले हैं। हरियाणा में भाजपा 10 साल से सत्ता में है, जिस कारण सत्ता विरोधी लहर का असर महसूस किया जा रहा है। निपटने के लिए भाजपा ने मुख्यमंत्री तक को बदला है।

दिग्गजों से केंद्रीय समिति जानेगी अंतिम राय

भाजपा सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करने के साथ हरियाणा से बुलाए गए कुछ प्रमुख नेताओं से उनकी फाइनल राय जानी जाएगी। केंद्रीय चुनाव समिति से पहले यह बैठक इसलिए रखी गई है, ताकि राज्य के प्रमुख नेताओं से मिलने वाली राय से भी केंद्रीय चुनाव समिति को अवगत कराया जा सके।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: संघ के सहयोग से सत्ता का संग्राम लड़ेगी BJP, दिग्गजों के चुनाव लड़ने पर हाईकमान करेगा फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर