Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: हरियाणा में बसपा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, देखें किस उम्मीदवार को कहां से मिला टिकट

Haryana Assembly Election हरियाणा में बसपा और इनेलो (BSP and INLD Alliance) मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। हाल ही में इनेलो ने प्रदेश की सात सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। अब बसपा ने भी चार उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। दोनों पार्टियों के बीच 90 सीटों पर समझौता हुआ है। इनेलो 53 तो बसपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

By Anurag Aggarwa Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 27 Aug 2024 08:50 PM (IST)
Hero Image
इनेलो के सात टिकटों के बाद बसपा ने घोषित किए चार उम्मीदवार

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में इनेलो-बसपा गठबंधन ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा शुरू कर कर दी है।

इस कड़ी में बसपा ने चार विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इससे पहले इनेलो की ओर से सात विधानसभा सीटों पर अपनी पार्टी के उम्मीदवार उतारे जा चुके हैं। गठबंधन के उम्मीदवारों की संख्या अब 11 हो गई है। दोनों पार्टियों के बीच 90 सीटों को लेकर समझौता हो रखा है।

बसपा और इनेलो का है गठबंधन

राज्य की 53 सीटों पर इनेलो और 37 पर बसपा चुनाव लड़ेगी। बसपा ने जगाधरी से दर्शन लाल खेड़ा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। असंध हलके से बसपा नेता नरेंद्र सिंह राणा के बेटे गोपाल सिंह राणा को प्रत्याशी बनाया गया है।

नरेंद्र राणा ने 2019 में असंध से बसपा टिकट पर ही चुनाव लड़ा था और दूसरे नंबर पर रहे थे। नारायणगढ़ से बसपा ने हरबिलास सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। अटेली हलके में बसपा के टिकट पर ठाकुर अत्तर लाल चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- हरियाणा राज्यसभा चुनाव में भाजपा की जीत, किरण चौधरी बनी निर्विरोध सांसद; कांग्रेस ने नहीं उतारा कोई प्रत्याशी

इससे पहले इनेलो की ओर से पूर्व में सात विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं। इनेलो ने यमुनानगर से पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित कर रखा है।

इनेलो ने इन उम्मीदवारों को उतारा 

ऐलनाबाद से पार्टी के प्रधान महासचिव एवं हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता अभय सिंह चौटाला, कलायत से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा, लाडवा से हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के राजनीतिक सलाहकार रह चुके शेर सिंह बड़शामी, नारनौंद से उम्मेद सिंह लोहान, महेंद्रगढ़ से सुरेंद्र कौशिक और बहादुरगढ़ से इनेलो के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी के बेटे जितेंद्र राठी के टिकट घोषित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: भाजपा के टिकट के लिए 90 सीटों पर 2556 दावेदार, बूथ कमेटियों की अनदेखी करने वालों की बढ़ेगी मुश्किल