Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: कांग्रेस और आप मिलकर लड़ेंगे चुनाव? राघव चड्ढा और सुशील गुप्ता के बयानों से मिले संकेत

Haryana Election 2024 हरियाणा में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर राघव चड्ढा ने कहा कि उम्मीद नहीं खोनी चाहिए। उम्मीद पर दुनिया कायम है। वहीं प्रदेश आप अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि भाजपा-हरियाणा और अन्य दलों के कई असंतुष्ट वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात हुई और तय हुआ है कि हम सब मिलकर बदलाव लाएंगे

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 07 Sep 2024 09:51 PM (IST)
Hero Image
राघव चड्ढा ने कहा कि उम्मीद पर दुनिया कायम है

एएनआई, चंडीगढ़। हरियाणा में भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन पर कौतूलता बनी हुई है। अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के एक साथ आने पर क्या विचार है। शनिवार को हरियाणा आम आदमी पार्टी के चीफ सुशील गुप्ता ने गठबंधन को लेकर एक बयान भी दिया। जिसे लेकर संभावना जताई जा रही है कि आप गठबंधन को लेकर एक अलग रुख अपना सकती है।

'भाजपा के असंतुष्ट नेताओं से की मुलाकात'

सुशील गुप्ता ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि आज बीजेपी हरियाणा और अन्य दलों के कई असंतुष्ट वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात हुई और तय हुआ है कि हम सब मिलकर बदलाव लाएंगे और हरियाणा में एक ईमानदार सरकार बनाएंगे। सुशील गुप्ता के इस बयान से अंदेशा लगाया जा सकता है कि पार्टी  असंतुष्ठ नेताओं के साथ कोई दूसरा दांव खेल सकती है।

उम्मीद पर दुनिया कायम है: राघव चड्ढा

वहीं, इससे पहले पंजाब से आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने भी गठबंधन को लेकर बयान दिया। आप सांसद जब हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता और तेलंगाना के मंत्री उत्तम कुमार रेड्डी के आवास से निकल रहे थे तब मीडियाकर्मियों के गठबंधन से जुड़े सवाल पर राघव ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सीट शेयरिंग को अंतिम रूप दिया जाएगा। उम्मीद पर दुनिया कायम है।

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Election: BJP से टिकट नहीं मिलने पर विधायक ने दिखाए विद्रोही तेवर, निर्दलीय ठोकेंगे ताल

बैठक के बाद दीपक बाबरिया ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि गठबंधन के नतीजे दो दिन में सामने आ जाएंगे। पिछले दो दिनों में राघव चड्ढा से यह मेरी दूसरी या तीसरी मुलाकात थी। हम सीट शेयरिंग और जगहों को लेकर बात कर रहे हैं। उम्मीद है कि दो दिनों में परिणाम सामने आ जाएंगे। अगर कांग्रेस और आप दोनों के लिए जीत की स्थिति होगी तो हम गठबंधन करेंगे। इसके प्रयास किए जा रहे हैं।

भाजपा ने साधा निशाना

वहीं, भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दोनों दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि गठबंधन में मिशन और विजन की कमी है। उन्होंने आगे कहा कि ये वही पार्टियां हैं जो पंजाब और दिल्ली में एक दूसरे के खिलाफ हैं, लेकिन गठबंधन को लेकर उनके संभावित प्रयास हरियाणा में उनकी हताशा को दर्शाते हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि भारतीय गठबंधन के पास कोई मिशन और विजन नहीं है। उनकी अपनी महत्वाकांक्षाएं हैं और वे अपने भ्रम के माध्यम से काम करते हैं और उन्हें मोदी से मोह है। वे अपने भ्रष्टाचार को बचाना चाहते हैं। इसलिए वे कुछ जगहों पर गठबंधन बनाते हैं, हालांकि, बाद में यह टूट जाता है। पंजाब में आप और कांग्रेस एक दूसरे के खिलाफ हैं। दिल्ली में वे पहले एक साथ थे।

हम सभी 90 सीटों पर लड़ने के लिए तैयार: संदीप पाठक

इससे पहले गठबंधन पर पेच फंसने के आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव (संगठन) संदीप पाठक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पार्टी पूरी ताकत से हरियाणा चुनाव में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है और जो इस समय हमें कम आंक रहे हैं। उन्हें बाद में पछतावा होगा।

ज्ञात हो कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीटों को लेकर पेच फंस हुआ है। अंदरूनी सूत्रों की माने तो आम आदमी पार्टी ने 10 सीटों की मांग की है, जबकि कांग्रेस पांच से सात सीटों की पेशकश कर रही है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: 'जो कम आंकते हैं उन्हें पछतावा होगा', कांग्रेस के साथ गठबंधन पर पेच फंसने के बाद AAP की चेतावनी