Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस CEC की बैठक शुरू, 41 सीटों पर मंथन जारी; 34 पर नाम फाइनल

Haryana Assembly Election 2024 हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंथन तेज कर दिया है। कांग्रेस सीईसी की दूसरे दिन की बैठक शुरू हो गई है। आज बैठक में 41 विधानसभा सीटों पर मंथन चलेगा। ज्ञात हो कि सोमवार को सीईसी बैठक में 34 नामों पर मुहर लग गई है। जल्द ही प्रदेश के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची जारी हो जाएगी।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 03 Sep 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा में दावेदारों के नामों पर मंथन करते हुए कांग्रेस लीडर

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का उम्मीदवारों के नामों पर मंथन जारी है। प्रत्याशियों को लेकर कांग्रेस सीईसी की दूसरे दिन की बैठक शुरू हो गई है।

बीते सोमवार बैठक में 49 सीटों पर मंथन हुआ था, जिसमें 34 सीटों पर नाम फाइनल हुए थे। हालांकि 15 सीटों पर रिव्यू करने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी को बोला गया था। बाकी सीटों पर मंथन करने के लिए कांग्रेस मुख्यालय में बैठक का दौर जारी है।

प्रत्याशियों के चयन पर इस बात पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है कि किस  उम्मीदवार की जीत की संभावना कितनी है। कांग्रेस दिग्गज इसी बात को मद्देनजर रखते हुए फैसला कर रहे हैं।

बीते दिन हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि बैठक में 39 सीटों पर चर्चा हो गई है। इनमें 34 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग गई है। वहीं, 22 सीटिंग एमएलए को टिकट देने पर बात बनी है। वहीं 15 सीटों के नाम होल्ड पर हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने बताया कि 4 तारीख तक प्रत्याशियों के नाम जारी किए जा सकते हैं।

बैठक में ये दिग्गज मौजूद

स्क्रीनिगं कमेटी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव के.सी वेणुगोपाल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर