Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहलवान V/S पहलवान: जुलाना में दिखेगा सियासी दंगल, विनेश से मुकाबले के लिए AAP ने कविता दलाल को मैदान में उतारा

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Election 2024) के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी चौथी लिस्ट बुधवार को जारी कर दी। आप की चौथी लिस्ट में कुल 21 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया। वहीं जुलाना से आप ने महिला पहलवान कविता दलाल (Kavita Dalal Profile) को चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें कि जुलाना से कांग्रेस के टिकट पर विनेश फोगाट पहले से ही खड़ी हैं।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 11 Sep 2024 05:34 PM (IST)
Hero Image
जुलाना से आम आदमी पार्टी ने कविता दलाल को दिया टिकट।

डिजिटल डेस्क, जींद। आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 (Haryana Election 2024) के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। आप के चौथी लिस्ट में कुल 21 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। आप ने जुलाना विधानसभा सीट से महिला पहलवान कविता दलाल (Kavita Dalal Profile) को टिकट दिया है।

वहीं, कांग्रेस की टिकट पर जुलाना से विनेश फोगाट पहले से ही चुनावी मैदान में खड़ी हैं। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने विनेश फोगाट के सामने कविता को उतारकर जुलाना विधानसभा सीट को और भी ज्यादा दिलचस्प बना दिया है।

कौन हैं कविता दलाल?

कविता दलाल (Kavita Dalal) साल 2022 में आम आदमी पार्टी में शामिल हुई थी। अब उनको आप ने जुलाना विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। आप प्रत्याशी और महिला पहलवान कविता दलाल देश की पहली डब्ल्यूडब्ल्यूई (वर्ल्‍ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट) रेसलर हैं। कविता का जन्म हरियाणा के जींद जिले के गांव मालवी में हुआ था। वहीं, उन्होंने गांव बिजवाड़ा निवासी गौरव तोमर से शादी की है।

यह भी पढ़ें- Haryana AAP Candidates List: नायब सैनी को 'आप' के जोगा सिंह देंगे टक्कर, उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत पावर गेम वेट लिफ्टिग से की थी। उसके बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलिग में अपने शानदार खेल प्रदर्शन के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल साबित हुईं। वहीं, अब राजनीति की दुनिया में कविता दो-दो हाथ करने को तैयार हैं।

विनेश के लिए बनी चुनौती

कविता दलाल को जुलाना से आम आदमी पार्टी से टिकट मिलने के बाद से विनेश फोगाट के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं है। अब दोनों पहलवानों के बीच चुनावी मुकाबला होगा।

बता दें कि शुरुआत में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही थी। हालांकि, जब बात नहीं बनी तो आप और कांग्रेस दोनों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी। चौथी सूची के बाद से आम आदमी पार्टी 61 सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है।

यह भी पढ़ें- AAP Haryana Candidates List: 'आप' ने जारी की 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर