Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: सीएम नायब सैनी को नहीं मिल रही सेफ सीट, उदयभान बोले- बीजेपी की खिसक चुकी जमीन

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने भाजपा और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के दावों पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार लोगों को कितना भी भ्रमित करने की कोशिश कर लें राज्य में कांग्रेस 70 से ज्यादा सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। चौधरी उदयभान ने कहा कि हरियाणा में भाजपा और खुद सीएम नायब सैनी की राजनीतिक जमीन खिसक चुकी है।

By Anurag Aggarwa Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 31 Aug 2024 09:50 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: चुनाव की तारीख बदलने पर उदयभान ने सीएम नायब सैनी पर किया हमला।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने भाजपा खासकर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के दावों तथा आरोपों पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के मुखिया लोगों को कितना भी भ्रमित करने की कोशिश कर लें, राज्य में कांग्रेस 70 से ज्यादा सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

चौधरी उदयभान ने कहा कि हरियाणा में भाजपा और खुद सीएम नायब सैनी की राजनीतिक जमीन खिसक चुकी है। इसीलिए वे पूरे प्रदेश में सेफ सीट ढूंढ रहे हैं। सैनी पहले नारायणगढ़ से चुनाव लड़ते थे। यहां से भाजपा पिछला विधानसभा चुनाव और लोकसभा सीट हार गई। अब मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव में नई जगह तलाश रहे हैं।

चौधरी उदयभान ने नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत में कहाकि मुख्यमंत्री कभी लाडवा की ओर जा रहे हैं तो कभी करनाल की ओर जा रहे हैं। वे कभी भी टिकाऊ नहीं रहे। क्योंकि उन्हें खुद पता है कि वे जहां भी जाएंगे, वहां से जरूर हारेंगे।

'हंसी की पात्र बनी बीजेपी'

सीएम नायब सैनी और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली के विरोधाभाषी बयानों से भाजपाइयों की बौखलाइट और आपसी कलह साफ झलक रही है। एक तरफ बड़ौली कह रहे हैं कि सीएम लाडवा से चुनाव लड़ेंगे तो सीएम कह रहे हैं कि वे करनाल से लड़ेंगे।

यानी बीजेपी नेतृत्व के बीच आपसी भरोसे के साथ आपसी संवाद का भी भारी अभाव है। अंदरूनी कलह के चलते भाजपा पूरे प्रदेश की जनता में हंसी की पात्र बनकर रह गई है।

'मनोहर लाल का नाम तक नहीं ले रहे'

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी ने करीब साढ़े नौ साल मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल का नाम तक लेना छोड़ दिया है। मौजूदा मुख्यमंत्री भी सिर्फ खुद के दावों पर बात करते हैं और पूर्व मुख्यमंत्री का जिक्र तक करने से किनारा करने लगे हैं।

यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि बीजेपी के भीतर किसी के पास भी बताने लायक कोई काम नहीं है। कांग्रेस कार्यकाल में जो प्रदेश प्रति व्यक्ति आय, निवेश और रोजगार में नंबर वन था, उसे बीजेपी ने बेरोजगारी, अपराध और नशे में नंबर एक बना दिया है।

'चुनाव से भाग रही बीजेपी'

चौधरी उदयभान ने कहा कि लोग वोटिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जबकि बीजेपी नेता चुनाव से बचते भाग रहे हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष तक ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है। इससे पहले बीजेपी के पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर चुनाव का नाम सुनते ही रोने लगे थे और उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था।

बीजेपी के कई बड़े नेता खुद की सीट छोड़कर यहां-वहां सेफ सीट ढूंढते घूम रहे हैं। बीजेपी नेताओं की तमाम गतिविधियां बता रही हैं कि सरकार ने चुनाव से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: '5 दिनों में क्या ही कर लेंगे, 10 सालों की लंबी रेस...', चुनाव की तारीख बदलने पर सैलजा का BJP पर तंज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर