Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: हिसार से पीएम मोदी का चुनावी शंखनाद, 15 अगस्त के बाद प्रधानमंत्री की रैली, एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

Haryana Election 2024 हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। पीएम मोदी हिसार से चुनावी शंखनाद करेंगे। इसके साथ ही वे हिसार एयरपोर्ट का भी उद्घाटन करेंगे। हरियाणा भाजपा के प्रभारी डॉ. सतीश पुनिया के अनुसार हिसार में बनाए जा रहे महाराजा अग्रसेन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का काम अंतिम चरण में है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों इस एयरपोर्ट का उदघाटन करवाने की हमारी योजना है।

By Anurag Aggarwa Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 06:59 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: पीएम मोदी हरियाणा के हिसार से करेंगे चुनावी शंखनाद।

अनुराग अग्रवाल, चंडीगढ़। हरियाणा में भाजपा लगातार विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार कर रही है। चंडीगढ़, दिल्ली और रोहतक में लगातार हुई बैठकों के बाद भाजपा ने चुनावी माहौल को गति प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हरियाणा बुलाने का कार्यक्रम तैयार किया है। प्रधानमंत्री मोदी से हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन कराने की योजना है।

इसके लिए हरियाणा में काम कर रहे भाजपा के केंद्रीय नेता जल्दी ही प्रधानमंत्री से अनुरोध करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री 15 अगस्त के बाद किसी भी समय हरियाणा के हिसार में आएंगे और एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के बाद बड़ी रैली के रूप में चुनावी माहौल को गति प्रदान करेंगे।

पार्टी के प्रमुख नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक

प्रदेश में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव है। भाजपा सरकार और संगठन के पास चुनाव की तैयारी का बहुत कम समय बचा है। हरियाणा भाजपा के प्रभारी डॉ. सतीश पुनिया व विधानसभा चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को गुरुग्राम में पार्टी के प्रमुख नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है।

इस बैठक में केंद्रीय ऊर्जा एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, भाजपा के प्रांतीय सह प्रभारी सुरेंद्र नागर, विधानसभा चुनाव सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली, प्रांतीय संगठन मंत्री फणींद्रनाथ शर्मा और तीनों प्रदेश महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता, सुरेंद्र पुनिया और कृष्ण कुमार बेदी शामिल होंगे।

दिल्ली में पार्टी के कुछ नेताओं से मुलाकात करने व गुरुग्राम की बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नायब सैनी सोमवार शाम को ही दिल्ली निकल गए हैं।

पीएम मोदी के हरियाणा दौरे को लेकर विचार-विमर्श

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महेंद्रगढ़ व पंचकूला में दो बार हरियाणा का दौरा कर पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार कर जा चुके हैं। अब प्रधानमंत्री का कार्यक्रम लिया जा रहा है। दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत में नायब सैनी ने कहा कि नान स्टाप हरियाणा विकास की रफ्तार पकड़े हुए हैं।

राज्य में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। माइक्रो मैनेजमेंट के तहत पार्टी चुनावी रण में उतरेगी। प्रदेश में विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए व्यापक रणनीति बनाई जा रही है। मंगलवार को गुरुग्राम में चुनावी रोडमैप के लिए वरिष्ठ नेताओं की अहम बैठक होगी।

इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के हरियाणा दौरे को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। गुरुग्राम में होने वाली बैठक में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया पर भी मंथन होगा। चुनावों में टिकट आवंटन के लिए भी पार्टी फार्मूला तय कर रही है।

यह भी पढ़ें- Haryana News: 'कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी', कुमारी सैलजा ने दिया जीत का मंत्र, बोलीं- भाजपा शासन में हर वर्ग परेशान

अंतिम चरण में महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट का काम

हरियाणा भाजपा के प्रभारी डॉ. सतीश पुनिया के अनुसार हिसार में बनाए जा रहे महाराजा अग्रसेन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का काम अंतिम चरण में है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों इस एयरपोर्ट का उदघाटन करवाने की हमारी योजना है।

इस दौरान और भी कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात प्रधानमंत्री हरियाणा को देंगे। गुरुग्राम में होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री नायब सैनी और प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली के जिलावार कार्यक्रमों पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

सीएम और प्रदेशाध्यक्ष ने अलग-अलग दौरों का फैसला इसीलिए लिया गया है, ताकि अधिक से अधिक वर्करों व लोगों से संवाद किया जा सके। दोनों नेताओं ने राज्य के सभी 90 विधानसभा हलकों को कवर करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Election 2024: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का टिकट लेने की मची होड़, अब तक हो चुके 1500 आवेदन