Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: हरियाणा में पंजाब CM मान ने भरी हुंकार, भाजपा पर बोला हमला; कहा- लोग मौका देते-देते थक गए

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 (Haryana Assembly Election 2024) को लेकर शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने हरियाणा के कलायत में आम आदमी पार्टी की बदलाव जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला। भगवंत मान ने कहा कि हरियाणा की जनता इनको मौका देते-देते थक गई है लेकिन ये मौका मांगते-मांगते नहींं थके।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 06 Sep 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
कलायत में विपक्ष पर जमकर बरसे मुख्यमंत्री भगवंत मान।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024) को लेकर सभी पार्टियों की तैयारी जारी है। आम आदमी पार्टी भी लगातार प्रचार-प्रसार में लगी हुई है। इस कड़ी में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) भी चुनाव प्रचार करने पहुंचे।

शुक्रवार को सीएम मान ने कलायत में आप की बदलाव जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए हरियाणा के लोगों से कई बड़े वादे भी किए।

क्या बोले सीएम मान?

कलायत में बदलाव जनसभा के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि जब दिल्ली और पंजाब में बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य फ्री में मिल सकती है, तो हरियाणा क्यों अछूता रहे।

आम आदमी पार्टी के पास स्कूल और अस्पताल बनाने, बिजली और पानी मुफ्त देने का तजुर्बा है। अरविंद केजरीवाल के शिक्षा और स्वास्थ्य पर किए गए काम की आज पूरी दुनिया में गूंज है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: 'जैसे खेल के लिए काम किया वैसे ही जनता के लिए करेंगे', कांग्रेस ज्वाइन करने पर बोलीं विनेश फोगाट

पीएम मोदी पर कसा तंज

पंजाब सीएम ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी जी कहते हैं कि डबल इंजन की सरकार चाहिए, देश को डबल इंजन नहीं बल्कि नई सोच वाली इंजन की सरकार चाहिए।

भाजपा कहती थी आम आदमी पार्टी को कोई तजुर्बा नहीं है, इसलिए उसे वोट मत दो, लेकिन आज इसी पार्टी को फ्री शिक्षा, फ्री बिजली-पानी और रोजगार देने का सबसे ज्यादा तजुर्बा है।

अरविंद केजरीवाल को लेकर क्या कहा?

उन्होंने कहा कि हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने जब देश की राजनीति को बदलना चाहा तो उन पर झूठे केस चला दिए गए। युवा रोजगार मांगते हैं, तो बीजेपी वाले कहते हैं यूक्रेन और रूस चले जाओ।

पंजाब सीएम ने कहा कि हरियाणा के लोग इनको मौका देते-देते थक गए, लेकिन ये मौका मांगते-मांगते नहीं थके। ऐसे में 5 अक्टूबर को झाड़ू का बटन दबाना क्योंकि ये आपके बच्चों की किस्मत का बटन है।

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat: 'देश की नहीं कांग्रेस की बेटी बनना चाहती हैं', रेसलर विनेश फोगाट पर अनिल विज का तंज