Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: रणजीत चौटाला ने BJP छोड़ी, बोले- डबवाली का ऑफर ठुकराया; रानियां से चुनाव हर हाल में लड़ूंगा

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट आने के बाद पार्टी में हलचल बढ़ी हुई है। बैक-टू-बैक सोशल मीडिया पर इस्तीफे देने की होड़ मची हुई है। अब रणजीत सिंह चौटाला ने भी कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि कुछ भी हो जाए मैं लड़ूंगा तो रानिया विधानसभा सीट से ही।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Thu, 05 Sep 2024 01:59 PM (IST)
Hero Image
कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने अपने पद से दिया इस्तीफा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए पहली प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। बीजेपी की लिस्ट आते ही पार्टी में भगदड़ मच गई है। दरअसल, कई नेता टिकट कटने से नाखुश हैं और लगातार नेताओं ने इस्तीफे देना शुरु कर दिया है।

उधर, रानियां विधानसभा से भाजपा द्वारा टिकट नहीं देने से खफा हुए रणजीत सिंह चौटाला ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा है कि मैं हर हाल में रानियां विधानसभा से चुनाव लड़ूंगा।

रणजीत सिंह चौटाला ने एक बात ये भी कही है कि भाजपा ने उन्हें डवबाली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। उन्होंने आज सुबह टिकट कटने वाले नेताओं के साथ बैठक भी की थी। चौटाला ने कहा है कि वे भले ही किसी और पार्टी से चुनाव लड़ें या निर्दलीय लड़ें लेकिन लड़ेंगे केवल रानियां से ही।

इन बड़े नेताओं ने छोड़ा कमल का साथ

रणजीत सिंह चौटाला के अलावा देश की अमीर महिलाओं में शुमार सावित्री जिंदल ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि ये मेरा आखिरी चुनाव है और मैं लड़ूंगी फिर चाहे निर्दलीय ही क्यों न लड़ूं। उधर, सोनीपत से टिकट कटने से परेशान पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने रोते हुए कार्यकर्ताओं से बात की।

ये भी पढ़ें: टिकट नहीं मिलने से बगावती सुर तेज, लक्ष्मण नापा-सुखविंदर मांडी समेत कई नेताओं ने दिया BJP से इस्तीफा

वहीं, उनके समर्थकों ने 8 सितंबर को फिर से एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में बड़ा फैसला लेने की बात कही गई है। साथ ही उन्होंने भाजपा चेतावनी भी दी है।

बीजेपी नेता शमशेर गिल, कविता जैन, लक्ष्मण नापा और सुखविंदर मांडी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही कई पदाधिकारी ने पार्टी छोड़ दी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर