Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election Result 2024: 'न टायर्ड हूं न रिटायर्ड हूं', मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर बोले भूपेंद्र हुड्डा

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों से एक दिन पहले प्रेसकर्मियों से बात करते हुए सीएम पद की दावेदारी को लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि न टायर्ड हूं न रिटायर्ड हूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान जो फैसला करेंगे वो अंतिम होगा। उन्होंने कहा कि 2005-2014 के दौरान उनके नेतृत्व में सुशासन दिया गया। भाजपा शासन में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हुई है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Mon, 07 Oct 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election Result 2024: 'न टायर्ड हूं न रिटायर्ड हूं', मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर बोले भूपेंद्र हुड्डा

पीटीआई, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों से एक दिन पहले सोमवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर कहा कि न टायर्ड हूं और न रिटायर्ड हुआ हूं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री के चयन पर हाईकमान का अंतिम फैसला सभी को स्वीकार्य होगा। प्रेसकर्मियों को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि साल 2005-2014 के बीच अपने नेतृत्व में प्रदान किए गए सुशासन के बारे में बात की और कहा कि भाजपा शासन में एक बार फिर कानून और व्यवस्था ध्वस्त हो गई है, जैसा कि साल 2005 में उनके मुख्यमंत्री बनने से पहले हुआ था।

10 लोकसभा सीटों पर बढ़ा कांग्रेस का शेयर

उन्होंने कहा कि हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस का वोट शेयर बढ़ा है। सभी 90 विधानसभा सीटों पर भी कांग्रेस का वोट शेयर बढ़ा है। लोगों ने इसका स्पष्ट संकेत दिया है।

पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल पर चर्चा करते हुए हुड्डा ने कहा कि विधायकों की राय ली जाएगी और फिर  हाईकमान अंतिम निर्णय लेंगे। लिया गया निर्णय सभी को स्वीकार्य होगा। कांग्रेस ने सभी सीटों पर अच्छा प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में कम वोटिंग से कांग्रेस MLA की बढ़ी बेचैनी, 22 सीटों पर घटा मतदान; बीजेपी के 11 मंत्रियों को भी टेंशन

यह पूछे जाने पर कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो कैबिनेट का पहला फैसला क्या होगा, निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि जब कांग्रेस अपनी सरकार बनाएगी, तो यह सवाल सीएम से पूछें। मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा के बारे में बार-बार पूछे जाने पर 77 वर्षीय हुड्डा ने कहा मैं फिर कहता हूं, न तो मैं थका हूं और न ही रिटायर हुआ हूं।

बेटे दीपेंद्र हुड्डा को भी माना जा रहा दावेदार

हुड्डा के अलावा उनके बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला को भी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में देखा जा रहा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी यह बात सही साबित हुई है कि हरियाणा में मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। राज्य में 5 अक्टूबर को वोट डाले गए। नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Haryana Election Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे सबसे पहले, पढ़ें कब-कहां और कैसे देखें?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें