Move to Jagran APP

हरियाणा में खेला! काउंटिंग खत्म होने के बाद भी BJP को मिले 3 और विधायक, सावित्री जिंदल ने थामा कमल, अब संख्या 51

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत हुई है। 48 सीट जीतने वाली बीजेपी की संख्या अब 51 पहुंच गई है। विधानसभा में बीजेपी अब 51 की ताकत में रहेगी। निर्दलीय चुनाव जीतने वाले राजेश जून और देवेंद्र कादियान ने बीजेपी को समर्थन दिया है। हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने विधायकों का पार्टी में स्वागत किया है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Wed, 09 Oct 2024 07:27 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election Result 2024: काउंटिंग खत्म होने के बाद भी BJP को मिले 3 और विधायक।

जागरण संवाददाता, पंचकूला। हरियाणा विधानसभा चुनाव का परिणाम सामने आ गया है। बीजेपी ने प्रचंड जीत के साथ 48 सीटों पर कब्जा जमाया है। मतगणना समाप्त होने के बाद भी बीजेपी की झोली में दोहरी खुशी आई है। काउंटिंग खत्म होने के अगले दिन बीजेपी को तीन और विधायक मिल गए हैं। सावित्री जिंदल, राजेश जून और देवेंद्र कादियान बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

हिसार विधानसभा सीट से सावित्री जिंदल निर्दलीय चुनाव लड़कर शानदार जीत दर्ज की है। चुनाव जीतने के बाद वे बीजेपी में शामिल हो गई हैं। वहीं, राजेश जून ने बहादुरगढ़ सीट से निर्दलीय चुनाव लड़कर शानदार जीत दर्ज की है। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार दिनेश कौशिक को पटखनी दी थी। देवेंद्र कादियान ने गन्नौर सीट से निर्दलीय चुनाव लड़कर शानदार जीत दर्ज की है। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप शर्मा को चित किया है।

राजेश जून और देवेंद्र कादियान बीजेपी में शामिल

निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत दर्ज कर चुके सावित्री जिंदल, राजेश जून और देवेंद्र कादियान बीजेपी में शामिल हो गए हैं। हरियाणा चुनाव के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और अन्य बीजेपी नेताओं के साथ बैठक के बाद दोनों विधायक बीजेपी में शामिल हो गए।

— ANI (@ANI) October 9, 2024

सावित्री जिंदल ने की धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात 

भाजपा सांसद नवीन जिंदल, उनकी मां और हरियाणा की हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक सावित्री जिंदल ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा सांसद बिप्लब कुमार देब से मुलाकात कर बीजेपी में शामिल हुईं। 

— ANI (@ANI) October 9, 2024

बीजेपी में शामिल होने के बाद क्या बोले विधायक

देवेंद्र कादियान ने कहा कि मैं बीजेपी सरकार का समर्थन कर रहा हूं। गन्नौर की सभी 36 बिरादरी ने मुझे वोट दिया है और उनकी आकांक्षाएं सरकार में शामिल होकर ही पूरी हो सकती हैं। गन्नौर के विकास के लिए हम बीजेपी का समर्थन करेंगे। पहले मैं बीजेपी में था और सभी मेरे परिवार की तरह हैं। मैं पार्टी में शामिल नहीं हो रहा हूं, मैं सरकार का समर्थन करूंगा।

राजेश जून ने कहा कि मैं बीजेपी को समर्थन दे रहा हूं। मुझे बीजेपी की नीतियां पसंद हैं और अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए मैंने उनका समर्थन करने का फैसला किया है।

मोहल लाल बडोली बोले- हम 51 हो गए

हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने कहा कि हरियाणा चुनाव में बीजेपी के 48 उम्मीदवार जीते हैं और 3 निर्दलीय उम्मीदवार भी जीते हैं। यहां मेरे साथ देवेंद्र कादियान और राजेश जून बैठे हैं। उन्होंने समर्थन देने का फैसला किया है। साथ ही सावित्री जिंदल भी बीजेपी में शामिल हो गई हैं। हरियाणा में बीजेपी के पास अब 51 विधायक हो गए हैं। मैं निर्दलीय विधायकों का पार्टी में स्वागत करता हूं।

यह भी पढ़ें- Haryana Election Winners List: नायब सैनी-हुड्डा जीते, विनेश ने भी जीता दंगल; देखिए अब तक के विजेताओं की लिस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें