Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: हरियाणा से चुनाव लड़ेंगे बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट! राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha Election) की तैयारियों के बीच बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने राहुल गांधी से मुलाकात की है। नेता प्रतिपक्ष से मुलाकात के बाद से अब दोनों पहलवानों के चुनाव लड़ने की संभावनाएं बढ़ गई है। मंगलवार को दिल्ली में दोनों पहलवानों ने कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात की थी और अब राहुल गांधी से मुलाकात के बाद चुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 04 Sep 2024 12:03 PM (IST)
Hero Image
विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने राहुल गांधी से की मुलाकात।

पीटीआई, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha chunav 2024) के बीच पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।

राहुल गांधी से दोनों पहलवानों के मुलाकात के बाद से उनकी चुनाव लड़ने की संभावनाएं तेज हो गई है। बता दें कि काफी लंबे समय से ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस इन दोनों स्टार पहलवानों को हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतार सकती है।

जल्द खत्म होगा सस्पेंस

हालांकि, कांग्रेस इस बात पर चुप्पी साधे हुए है कि पूनिया और फोगट को मैदान में उतारा जाएगा है या नहीं, जबकि एआईसीसी महासचिव और हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने मंगलवार को कहा कि गुरुवार तक इस पर स्पष्टता होगी। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट की राहुल गांधी के साथ मुलाकात की तस्वीर पोस्ट की है।

— Congress (@INCIndia) September 4, 2024

यह भी पढ़ें: Haryana Election 2024: हरियाणा में राहुल चाहते हैं 'आप' का साथ? गठबंधन को लेकर बातचीत का दौर जारी

जल्द जारी हो सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची

बता दें कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने मंगलवार तक 90 में से 66 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी है। हालांकि, नामों की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची एक-दो दिन में जारी हो सकती है। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को मतगणना होगी।

गौरतलब हो कि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट पूर्व भाजपा सांसद और तत्कालीन भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 2023 में यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के हरियाणा से विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना, कांग्रेस आलाकमान से की मुलाकात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर