Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'विनेश पहलवान हैं, छेड़खानी की थी तो थप्पड़ क्यों नहीं मारा', आरोपों पर बोले बृजभूषण; बजरंग पूनिया ने दिया जवाब

Haryana Assembly Election 2024 भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने विनेश पर छेड़छाड़ के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह कांग्रेस का षड्यंत्र है। बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने बृजभूषण को जवाब देते हुए कहा कि अगर थप्पड़ मारने की हिम्मत होती तो बहुत सारी लड़कियों के थप्पड़ आपके मुंह पर लगते।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 07 Sep 2024 10:46 PM (IST)
Hero Image
बृजभूषण शरण, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया (सोशल मीडिया)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होते ही राजनीति गरमा गई है। भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद रहे बृजभूषण शरण सिंह ने शनिवार को कहा कि विनेश पहलवान थी। अगर मैंने उसके साथ छेड़छाड़ की थी तो उसे मुझे जोरदार थप्पड़ उसी वक्त जड़ना चाहिए था, लेकिन वह तो कांग्रेस के षड्यंत्र का हिस्सा थी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा के कहने पर उसे मुझे फंसाना था इसलिए फंसाया। इस पर बजरंग पूनिया ने यह कहते हुए जवाब दिया कि अगर थप्पड़ मारने की हिम्मत होती तो बहुत सारी लड़कियों के थप्पड़ आपके (बृजभूषण शरण सिंह) मुंह पर लगते।

भूपेंद्र-दीपेंद्र हुड्डा ने साथ देकर क्या गलती की: पवन खेड़ा

विनेश ने कहा कि मेरी नई यात्रा सिर्फ राजनीति नहीं, बल्कि सेवा और अन्याय के विरुद्ध लड़ाई है। मैं इस लड़ाई में पीछे नहीं हटने वाली हूं। बृजभूषण की टिप्पणी के बाद कांग्रेस और भाजपा के शीर्ष नेता एक-दूसरे के बचाव में खड़े हो गए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने विनेश का साथ देकर क्या गलती की है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: 'जो कम आंकते हैं उन्हें पछतावा होगा', कांग्रेस के साथ गठबंधन पर पेच फंसने के बाद AAP की चेतावनी

एएनआइ के अनुसार, खेड़ा ने कहा कि भाजपा गलत काम करने वालों के पक्ष में खड़ी है और कांग्रेस गलत कामों के खिलाफ आवाज उठाती है। हमें गर्व है कि अपनी बेटियों के साथ खड़े थे, खड़े हैं और खड़े रहेंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जवाब दिया कि प्रत्येक व्यक्ति की अपनी राय होती है कि वह किस विचारधारा के साथ जुड़ना चाहता है। कांग्रेस को इसके पीछे अपनी मंशा स्पष्ट करनी चाहिए।

बजरंग हरियाणा के खलनायक: बृजभूषण

इससे पहले बृजभूषण शरण ने उप्र के गोंडा में प्रेसवार्ता कर कहा कि बजरंग पूनिया हरियाणा के नायक नहीं बल्कि खलनायक हैं। क्या यह सच नहीं है कि बजरंग बिना किसी ट्रायल के एशियाई खेलों में चले गए थे। विनेश पर बोले कि क्या कोई खिलाड़ी एक ही दिन में दो भार वर्गों में ट्रायल में शामिल हो सकता है?

विनेश का कांग्रेस में शामिल होना उनके खिलाफ एक बड़ी राजनीतिक साजिश है जो भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा कर रहे हैं। कांग्रेस ने भारतीय कुश्ती महासंघ पर कब्जा करने की ''साजिश'' में विनेश और बजरंग को ''मोहरा'' बनाया है।

बृजभूषण को लड़कियों को डराने का मौका क्यों दिया: बजरंग

बजरंग पूनिया ने कहा कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर खेल मंत्री के सामने जब 16 से 17 लड़कियों ने अपनी बात रखी तो खेल मंत्री ने कहा कि हम आपके साथ हैं, लेकिन फिर सरकार ने बृजभूषण को इतना समय दे दिया कि वह लड़कियों को डराकर पीछे हटाने में कामयाब हो गए। मैं चुनाव लड़ने के लिए नहीं बल्कि संगठन में रहकर समाज सेवा करने के लिए राजनीति में आया हूं। बृजभूषण पर 84 मुकदमे हैं। ये सारे मुकदमे तो खिलाडि़यों ने नहीं बनवाए।

बृजभूषण हरियाणा आएं और हमारे खिलाफ प्रचार करें: दीपेंद्र

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि विनेश हमारी पहलवान बेटी है। जब वह न्याय की लड़ाई रही थी, पूरी सरकार उनकी आवाज को दबाने की कोशिश कर रही थी। यदि बृजभूषण हरियाणा में आकर कांग्रेस के विरुद्ध प्रचार करना चाहते हैं तो उनका स्वागत है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: कांग्रेस और आप मिलकर लड़ेंगे चुनाव? राघव चड्ढा और सुशील गुप्ता के बयानों से मिले संकेत