Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: HPGCL पर कैग रिपोर्ट के बाद आप के निशाने पर आई हरियाणा सरकार, कहा- 'घाटे के कारण बिजनेसमैन कर रहे पलायन'

हरियाणा में एचपीजीसीएल पर कैग के खुलासे के बाद राज्य सरकार आम आदमी पार्टी के निशाने पर आ गई है। आम आदमी पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा ने गंभीर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि HPGCL के घाटे के कारण बिजनेसमैन राज्य से पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार 2016 से 2021 तक एचपीजीसीएल ने साढ़े 15 हजार करोड़ रुपए का नुकसान झेला है।

By Anurag AggarwaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 10:17 PM (IST)
Hero Image
HPGCL पर कैग रिपोर्ट के बाद आप के निशाने पर आई हरियाणा सरकार।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी हरियाणा की प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा ने कहा कि राज्य के लोगों को बिजली नहीं मिल रही है। 2016 से 2021 तक हरियाणा में एचपीजीसीएल को साढ़े 15 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। कैग की रिपोर्ट आने के बाद हरियाणा में बिजली की कमी, एकस्ट्रा सरचार्ज और महंगी बिजली को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

घाटे के कारण उद्योगपति कर रहे पलायन: आप

चित्रा सरवारा ने चंडीगढ़ में मीडिया वालों से बातचीत में कहा कि उद्योग धंधों से जुड़े लोग हरियाणा से पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। लोग सवाल करते थे कि ये एक्सट्रा एनर्जी चार्ज, फ्यूल सरचार्ज क्या है और सिक्योरिटी डिपोजिट एडवांस में क्यों लिए जा रहे हैं। इसके अलावा जब बिजली का मुद्दा आता है तो हरियाणा सरकार किसानों को गलत निगाह से देखती है। हरियाणा में बिजनेसमैन, उद्योगपतियों को लाखों का घाटा उठाना पड़ रहा है और वे हरियाणा से पलायन करने को मजबूर हैं।

ये भी पढ़ें: चरखी दादरी: मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे DITS में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर्स, परेशानियों से जूझते रहे आमजन

कैग रिपोर्ट ने किए घाटे के खुलासे

प्रदेश उपाध्यक्ष ने कैग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि हरियाणा में बिजली की दुर्गति के पीछे हरियाणा सरकार की नीति, योजना और इनकी नीयत है। रिपोर्ट के अनुसार, 2016 से 2021 तक एचपीजीसीएल ने साढ़े 15 हजार करोड़ रुपए का नुकसान झेला है। यदि इसको वार्षिक तौर पर देखा जाए तो तीन हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान प्रदेश का एचपीजीसीएल पिछले पांच-छह साल से दे रहा है। इसी कारण जनता को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें: Haryana: शव को सड़क पर रखकर जाम लगाना और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना होगा प्रतिबंधित, विधानसभा में बिल लाने की तैयारी