Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: बढ़ रही अनिल विज की नाराजगी, अब राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक से हुए नाराज; सीएम मनोहर लाल से की शिकायत

अनिल विज ने ‘नाट स्किल्ड टू मैनेज ऑफिस’ संबंधी टिप्पणी करते हुए कौशिक की मुख्यमंत्री मनोहर लाल से शिकायत की है। उन्होंने कौशिक को स्वास्थ्य विभाग से हटाकर किसी दूसरे अधिकारी को लगाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को दिया है। स्वास्थ्य मंत्री ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हरियाणा निदेशक के कामकाज पर आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री से पूरे मामले में हस्तक्षेप करने को कहा है।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Tue, 28 Nov 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
बढ़ रही अनिल विज की नाराजगी, अब राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक से हुए नाराज

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग की फाइलों को पिछले एक माह से अधिक समय से लंबित रखने वाले स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की नाराजगी कम होने की बजाय बढ़ती जा रही है। इस बार विज के निशाने पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हरियाणा के निदेशक राजनारायण कौशिक हैं।

निदेशक की मुख्यमंत्री मनोहर लाल से शिकायत की

अनिल विज ने ‘नाट स्किल्ड टू मैनेज ऑफिस’ (कार्यालय का प्रबंधन करने की क्षमता नहीं होने) संबंधी टिप्पणी करते हुए कौशिक की मुख्यमंत्री मनोहर लाल से शिकायत की है। उन्होंने कौशिक को स्वास्थ्य विभाग से हटाकर किसी दूसरे अधिकारी को लगाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हरियाणा निदेशक के कामकाज पर आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री से पूरे मामले में हस्तक्षेप करने को कहा है। विज की इस सिफारिश पर सरकार कितना अमल करती है यह आने वाले दिनों में पता चलेगा। स्वास्थ्य मंत्री बीती पांच अक्टूबर से स्वास्थ्य विभाग की फाइलें नहीं निकाल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- अभी भी नाराज हैं गृहमंत्री जी! बोले- सीएम का पूरा सम्मान करते हैं, लेकिन कोई अफसर काम में हस्तक्षेप करेगा तो...

इसलिए नाराज हैं अनिल विज

सीएमओ के एक बड़े अधिकारी द्वारा अधिकारियों की बैठक लिए जाने तथा स्वास्थ्य विभाग को लेकर कई तरह के निर्देश जारी करने को लेकर अनिल विज नाराज चल रहे हैं। यहां तक कि विधायकों द्वारा की जाने वाली सिफारिशों को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग को कोई निर्देश मंत्री की तरफ से जारी नहीं किए जा रहे हैं। इस विवाद के बीच विज की मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ मुलाकात भी हो चुकी है।

सीएम ने हाल ही में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जल्दी ही स्वास्थ्य विभाग में सब कुछ समान्य होने का दावा भी किया था। मुख्यमंत्री के इस दावे के दो दिन बाद ही विवाद गहरा गया है। इस समय आइएएस राजनारायण कौशिक एनएचएम में निदेशक के पद पर तैनात हैं। बताया जाता है कि एनएचएम निदेशक और स्वास्थ्य महानिदेशक द्वारा हाल ही में कुछ ऐसे फैसले लिए गए हैं, जिसे लेकर अनिल विज नाराज हैं।