Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: विधानसभा चुनाव में फिर साथ आने को तैयार इनेलो और बसपा! अभय चौटाला ने मायावती से की मुलाकात

हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल और बहुजन समाज पार्टी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर साथ में नजर आ सकते हैं। दरअसल इनेलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला और बसपा प्रमुख मायावती के बीच दिल्ली में एक घंटे तक बैठक हुई है। सूत्रों के अनुसार गठबंधन पर लगभग सहमति बन गई है। वहीं दोनों नेता 11 जुलाई को चंडीगढ़ में इसकी घोषणा कर सकते हैं।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 06 Jul 2024 11:34 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा चुनाव में फिर साथ आने को तैयार इनेलो और बसपा।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में कई मौकों पर एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ चुके इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) आगामी विधानसभा चुनाव में फिर साथ नजर आ सकते हैं। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला और बसपा सुप्रीमो तथा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री कुमारी मायावती के बीच शनिवार को दिल्ली में करीब एक घंटे हुई बैठक में गठबंधन पर लगभग सहमति बन गई है।

11 जुलाई को दोनों दल कर सकते हैं गठबंधन की घोषणा

पार्टी सूत्रों का दावा है कि दिल्ली में मायावती के निवास पर हुई दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद अब 11 जुलाई को चंडीगढ़ में औपचारिक तौर पर दोनों दलों के बीच गठबंधन की घोषणा की जा सकती है। इनेलो और बसपा के प्रदेश अध्यक्ष व प्रभारियों के साथ मायावती के भाई आनंद व बसपा के राष्ट्रीय कनवीनर आकाश तथा अभय चौटाला भी इस प्रेस वार्ता में मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Haryana News: पांच माह से बंद शंभू बार्डर खुलवाने की मांग को लेकर HC में जनहित याचिका दायर, कोर्ट से की ये मांग

हरियाणा में बसपा का परंपरागत वोट बैंक

बसपा सुप्रीमो कुमारी मायावती को बुआ मानने वाले अभय सिंह चौटाला ने गठबंधन के लिए खुद पहल की है। बसपा का हरियाणा में परंपरागत वोट बैंक है, जो चुनावी खेल बना और बिगाड़ सकता है। बसपा का जीटी रोड बेल्ट और दक्षिण हरियाणा में खासा वोट बैंक है। अंबाला और यमुनानगर के साथ ही जींद और उत्तर प्रदेश से सटे फरीदाबाद, नूंह, पलवल में अच्छा प्रभाव है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: राज्यपाल के एडीसी पर लगे धमकाने के आरोप, मछली व्यापारी ने HC में लगाई गुहार; जानिए क्या है पूरा मामला?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें