Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: प्रदेश के 50 किसान 13 अक्टूबर को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ संग करेंगे भोज

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ हिसार में आयोजित कृषि विकास मेला का शुभारंभ करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कृषि प्रधान हरियाणा के किसानों की मेहनत और अथक परिश्रम की सराहना करते हुए राज्य के 50 किसानों को नए संसद भवन में भोज के लिए आमंत्रित किया है। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल के नेतृत्व में किसानों का प्रतिनिधिमंडल 13 अक्टूबर को नए संसद भवन पहुंचेगा।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 08:20 AM (IST)
Hero Image
प्रदेश के 50 किसान 13 अक्टूबर को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ संग करेंगे भोज। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पंचकूला। Haryana News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कृषि प्रधान हरियाणा के किसानों की मेहनत और अथक परिश्रम की सराहना करते हुए राज्य के 50 किसानों को नए संसद भवन में भोज के लिए आमंत्रित किया है।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल के नेतृत्व में किसानों का प्रतिनिधिमंडल 13 अक्टूबर को नए संसद भवन पहुंचेगा।

कृषि विकास मेला में शामिल होने के दौरान दिया था न्योता

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) हिसार में आयोजित कृषि विकास मेला (Krishi Vikas Mela) का शुभारंभ करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने मेले में सम्मानित किसानों को भोज के लिए न्योता दिया था।

एशियन गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन को सराहा

उपराष्ट्रपति ने किसान मेले की भव्यता को देखते हुए सरकार व किसान भाइयों की सराहना करते हुए कहा था कि हरियाणा के दूध, घी, और दही में कुछ तो खास बात है कि जो कोई न कर पावे, वो करके दिखा देते हैं।

यह भी पढ़ें: Asian Games में हरियाणा खिलाड़ियों की धूम, उपराष्ट्रपति धनखड़ बोले- यहां के दूध-दही-घी में ऐसी के बात सै कि...

कृषि मंत्री जेपी दलाल (Agriculture Minister JP Dalal) ने कहा कि नए संसद भवन में उप राष्ट्रपति के साथ भोज कार्यक्रम केवल भोज तक सीमित नहीं है, बल्कि यह प्रदेश के किसानों के लिए नीति निर्माताओं के साथ जुड़ने, अपनी अमूल्य अंतर्दृष्टि साझा करने और एक उज्ज्वल कृषि भविष्य के लिए सामूहिक रूप से बीज बोने का अवसर भी है।

यह भी पढ़ें: हिसार के कृषि विकास मेला 2023 में शामिल हुए उपराष्ट्रपति, किसानों को भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी कहा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर