Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो को मिली बड़ी सफलता, मत्स्य विभाग के कर्मचारियों को 1 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

एंटी करप्शन ब्यूरो ने मत्स्य विभाग के कर्मचारियों को 1 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को शिकायत मिली थी कि सेवादार सत्येंद्र सिंह ने जोगिंदर सिंह के माध्यम से ये रिश्वत संयुक्त सचिव मीनाक्षी दहिया के कहने पर मांगी थी। शिकायतकर्ता ने बताया गया कि उसके खिलाफ चार्जशीट के आदेशों को हटाने के बदले में रिश्वत की मांग की गई है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Thu, 30 May 2024 12:47 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा एसीबी ने मत्स्य विभाग के कर्मचारियों को रिश्वत लेते पकड़ा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को आज बड़ी सफलता हाथ लगी। एसीबी की पंचकूला टीम ने आज मत्स्य विभाग के मुख्यालय में कार्यरत संयुक्त सचिव मीनाक्षी दहिया, सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर जोगिंदर सिंह तथा सेवादार सत्येंद्र सिंह पर रिश्वत लेने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया।

एसीबी की टीम ने आरोपी जोगिंदर सिंह तथा सत्येंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सत्येंद्र सिंह को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम में एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया ।

चार्जशीट हटाने के बदले मांगी थी रिश्वत

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को शिकायत प्राप्त हुई थी सेवादार सत्येंद्र सिंह द्वारा जोगिंदर सिंह के माध्यम से ये रिश्वत की मांग संयुक्त सचिव मीनाक्षी दहिया के कहने पर की जा रही है।

शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि संयुक्त सचिव मीनाक्षी दहिया द्वारा शिकायतकर्ता के खिलाफ चार्जशीट के आदेशों को हटाने के बदले में रिश्वत की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें- Gurugram Factory Fire: निर्माणाधीन केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियों ने पाया काबू

इस मामले में तथ्यों की जांच पड़ताल करते हुए एसीबी की टीम ने आरोपियों को पकड़ने की योजना बनाई। इस मामले में आरोपी सेवादार को 1 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

कोई रिश्वत मांगता है तो इस नंबर पर दें जानकारी

एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने आम लोगों से अपील करते हुए बताया कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें- Gurugram Lok Sabha Seat 2024: हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी सीटों पर जीत का भरा दम, BJP-JJP को लेकर कही ये बात