Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: 'व्हिप की ताकत को कोई विधायक नजरअंदाज नहीं कर सकता', असंतुष्ट विधायकों को दी दुष्यंत चौटाला ने चेतावनी

हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जननायक जनता पार्टी में किसी तरह की संभावित टूट-फूट से इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में व्हिप की ताकत से पार्टी लाइन का स्टैंड बेहद स्पष्ट होता है। 13 मार्च को जब मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया था तब सभी ने व्हिप की ताकत को देखा था।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 12 May 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
असंतुष्ट विधायकों को दी दुष्यंत चौटाला ने चेतावनी

राज्य बयूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जननायक जनता पार्टी में किसी तरह की संभावित टूट-फूट से इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में व्हिप की ताकत से पार्टी लाइन का स्टैंड बेहद स्पष्ट होता है। 13 मार्च को जब मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया था, तब सभी ने व्हिप की ताकत को देखा था।

सरकार विधायकों का समर्थन खो चुकी है

उन्होंने कहा कि जो सरकार विधायकों का समर्थन खो चुकी है, उस सरकार का फ्लोर टेस्ट होना जरूरी है। दुष्यंत ने साथ ही कांग्रेस पर दोगली राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि जनता वोट की चोट से कांग्रेस को करारा जवाब देगी। हरियाणा की भाजपा सरकार के अल्पमत में होने की वजह से जजपा के 10 विधायकों का स्टैंड काफी हद तक उसका भविष्य तय करेगा।

जजपा ने राज्यपाल को पत्र लिखकर फ्लोर टेस्ट कराने की मांग

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हम पूरी तरह से भाजपा सरकार को गिराने के पक्ष में हैं, क्योंकि भाजपा को समर्थन करने वाले विधायकों में से पांच कम हो चुके हैं। ऐसे में जजपा ने राज्यपाल को पत्र लिखकर फ्लोर टेस्ट कराने की मांग पहले ही कर दी है। उन्होंने कहा कि जजपा के सभी 10 विधायक व्हिप से बंधे हुए हैं। यदि किसी विधायक को लगता है कि उसका मन कहीं और है तो वह जजपा के विधायक पद को छोड़कर चला जाए। पार्टी में रहकर सभी को अनुशासन की बात करनी होगी।

दुष्यंत चौटाला ने अपने प्रत्याशी पर हमले की निंदा की

दुष्यंत चौटाला ने हिसार की प्रत्याशी एवं अपनी माता नैना सिंह चौटाला के काफिले पर हुए हमले की आलोचना करते हुए किसान संगठनों से खुला सवाल किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के किसान संगठनों को यह बताना चाहिए कि क्या हमला करने वाले लोग उनके कहने पर आए थे अथवा उनका किसी किसान संगठन से कोई संबंध है।

उन्होंने कहा कि हर किसी को विरोध करने का अधिकार है, लेकिन विरोध का तरीका होना चाहिए। दुष्यंत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस माइंड सेट के लोगों ने योजनाबद्ध तरीके से यह हमला किया है, जिसमें कानवाई में शामिल हमारी गाड़ी तो टूटी ही, साथ ही दो महिलाओं व चार पुरुषों को गंभीर चोटें आई हैं। महिलाओं के कपड़े तक फाड़े गए हैं।

दुष्यंत ने एसपी जींद और डीजीपी से मांग की

दुष्यंत ने एसपी जींद और डीजीपी से मांग की है कि जिस एसएचओ ने हमलावरों के विरुद्ध कार्रवाई करने से मना किया है, उसे तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए। उस एचएचओ की शिकायत चुनाव आयोग से भी की जाएगी।

जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने एक वीडियो जारी कर कहा कि उचाना के गांव घोघड़ीपुर और राजखेड़ा में कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश जेपी के व्यक्तियों ने नैना चौटाला के हमले पर प्लानिंग करते हुए हमला किया है। इससे बड़ा महिलाओं का दूसरा अपमान कोई नहीं हो सकता।

जजपा को समर्थन मिल रहा है

उन्होंने कहा कि ऐसे कायराना हमलों से जजपा घबराने वाली नहीं है और अपने कार्यक्रमों को जारी रखेगी, क्योंकि भाजपा व कांग्रेस से दुखी हो चुके लोगों का लगातार जजपा को समर्थन मिल रहा है।