Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: विधानसभा चुनावों के लिए सजने लगी फील्डिंग, सात जिलों के बदले उपायुक्त; राहुल नरवाल को भेजा दादरी

Haryana News पंचकूला के उपायुक्त और श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड पंचकूला के मुख्य प्रशासक यश गर्ग को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और हरियाणा वित्त निगम के प्रबंध निदेशक का कार्यभार सौंपा गया है। नीरज को करनाल का जिला नगर आयुक्त और नगर निगम करनाल का आयुक्त लगाया गया है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 10:03 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज, जिलाआयुक्त के तबादले।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनावों की फील्डिंग सजाने में जुटी प्रदेश सरकार ने सात जिलों के उपायुक्त बदल दिए हैं। पिछले दिनों फतेहाबाद में मुख्यमंत्री नायब सैनी से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की सरकार में हुए काम गिनवाने वाले फतेहाबाद के उपायुक्त राहुल नरवाल को दादरी स्थानांतरित कर दिया गया है। इसी तरह कुरुक्षेत्र, अंबाला, सिरसा, रेवाड़ी, चरखी दादरी और पलवल के डीसी बदले गए हैं।

मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने शनिवार को 15 आईएएस और दो एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी कर दिए। सुशील सारवान कुरुक्षेत्र के नए उपायुक्त होंगे। पार्थ गुप्ता को अंबाला तथा मनदीप कौर को फतेहाबाद का उपायुक्त लगाया गया है। शांतनु शर्मा को सिरसा, अभिषेक मीणा को रेवाड़ी, राहुल नरवाल को चरखी दादरी और डा. हरीश कुमार वशिष्ठ को पलवल का उपायुक्त बनाया गया है।

किसे मिले क्या जिम्मेदारी

पानीपत के उपायुक्त विरेंद्र कुमार दहिया को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा निदेशक पर्यावरण और पर्यावरण, वन एवं वन्यजीव विभाग के विशेष सचिव का कार्यभार सौंपा गया है। राहुल हुड्डा को उच्चतर शिक्षा विभाग का निदेशक और विशेष सचिव तथा निदेशक तकनीकी शिक्षा लगाया गया है।

नेहा सिंह को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पंचकूला का प्रशासक और अतिरिक्त निदेशक शहरी संपदा पंचकूला बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- Haryana News: खुशखबरी! पुरानी कॉलोनी में स्टिल्ट प्लस चार मंजिला भवन निर्माण की अनुमति, क्या हैं शर्तें?

मानव संसाधन विभाग के प्रधान सचिव का कार्यभार

युवा सशक्तिकरण एवं उद्यमिता विभाग, सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण विभागों के प्रधान सचिव, हरियाणा सरस्वती हेरिटेज विकास बोर्ड के सीईओ तथा हरियाणा आय वृद्धि बोर्ड के ओएसडी विजेंद्र कुमार को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा मानव संसाधन विभाग के प्रधान सचिव का कार्यभार सौंपा गया है।

डी सुरेश को नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन का आवास आयुक्त और उच्चतर शिक्षा विभाग का प्रधान सचिव लगाया गया है। अतिरिक्त आवास आयुक्त हरियाणा भवन नई दिल्ली और नगर निगम फरीदाबाद की आयुक्त ए मोना श्रीनिवास को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का कार्यभार सौंपा गया है।

विश्वनाथ को पंचकूला का सिटी मजिस्ट्रेट

पंचकूला के उपायुक्त और श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड पंचकूला के मुख्य प्रशासक यश गर्ग को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और हरियाणा वित्त निगम के प्रबंध निदेशक का कार्यभार सौंपा गया है।

नीरज को करनाल का जिला नगर आयुक्त और नगर निगम करनाल का आयुक्त लगाया गया है। स्थानांतरित एचसीएस अधिकारियों में मन्नत राणा को पंचकूला महानगर विकास प्राधिकरण का संयुक्त सीईओ और विश्वनाथ को पंचकूला का सिटी मजिस्ट्रेट लगाया गया है।

यह भी पढ़ें- Haryana Politics: नरम पड़े हुड्डा और सैलजा के तेवर, पोस्टर-बैनरों पर दिखे एक दूसरे के फोटो

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर