Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS Vijay Dahiya Arrested: हरियाणा के आइएएस विजय दहिया को एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

IAS Vijay Dahiya Arrested हरियाणा कौशल विकास निगम रिश्वत लेने के आरोप में आइएएस विजय दहिया को एंटी करप्शन ब्यूरो ने आखिरकार गिरफ्तार कर ही लिया। दहिया ने भी सरकार को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने एसीबी के आरोपों को झूठा बताया था। फिलहाल उन्हें जेल भेज दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 08:50 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा के आइएएस विजय दहिया को एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया गिरफ्तार। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, पंचकूला। IAS Vijay Dahiya Arrested: हरियाणा कौशल विकास निगम रिश्वत कांड में आइएएस विजय दहिया (IAS Vijay Dahiya arrested) को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस (Haryana Police) ने सीजेएम के ज्यूडिशियल कांप्लेक्स सेक्टर-12ए स्थित निवास पर दहिया को पेश किया और वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

हरियाणा के सीनियर आइएएस अधिकारी विजय दहिया पर आरोप हैं कि उन्होंने निगम में बिल पास करने की एवज में रिश्वत ली है। दहिया के मामले में हरियाणा सरकार (Manohar Lal Khattar) ने एसीबी से जानकारी मांगी है। सरकार की ओर से एसीबी से यह पूछा गया है कि दहिया के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने से पहले क्या मंजूरी ली गई थी?

यह भी पढ़ें: कैथल में युवती पर वेश्यावृत्ति का आरोप लगाना पड़ा भारी,पूर्व पार्षद सहित चार लोगों पर केस दर्ज

दहिया ने एसीबी के आरोपों को बताया था झूठा

दहिया ने भी सरकार को पत्र लिखा है कि जिसमें उन्होंने एसीबी के आरोपों को झूठा बताया था। करनाल के रिंकू मनचंदा ने एसीबी को शिकायत दी थी कि उनके बिल के भुगतान के 49 लाख रुपये के एवज में मिशन ऑफिस की ओर से रिश्वत मांगी गई है। करनाल यूनिट ने रिश्वत मांगने वाली महिला पूनम चोपड़ा को गिरफ्तार किया था।

एसीबी ने इस मामले में दहिया से की थी पूछताछ, फिर छोड़ा

पूनम ने पूछताछ में दहिया का नाम लिया था। इस मामले में एसीबी ने पूनम से पूछताछ की थी। तब पता चला कि पूनम चोपड़ा कौशल विकास मिशन के चीफ विजय दहिया के संपर्क में है।

एसीबी ने एफआइआर (ACB FIR) में पूनम चोपड़ा (Poonam Chopra) के साथ विजय दहिया को भी नामजद कर लिया था। एसीबी ने इस मामले में दहिया से पूछताछ भी की। इसके बाद दहिया को एसीबी ने छोड़ दिया था। इसके बाद से दहिया अंडरग्राउंड चल रहे थे।

यह भी पढ़ें: Haryana Crime News: पुरानी रंजिश में 19 साल के युवक की चाकुओं से गोदकर की हत्या, घटना में दो बाल-बाल बचे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर