Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने CM नायब सैनी से की मुलाकात, दोनों ओलंपिक विजेताओं ने शेयर किया जीत का अनुभव

पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मुलाकात की। खिलाड़ियों ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री से मिलकर अच्छा लगा। उन्होंने 17 अगस्त को रोहतक के एक प्रोग्राम में भी उन्हें निमंत्रण दिया है। जो सुविधाएं हरियाणा उपलब्ध करवाता है वैसी सुविधाएं शायद ही दूसरे राज्य देते होंगे।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 09 Aug 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
सीएम नायब सैनी से मुलाकात करते हुए खिलाड़ी (सोशल मीडिया)

एएनआई, पंचकूला। पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक विजेता निशानेबाज मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) से मुलाकात की।

मुलाकात को लेकर मनु भाकर ने कहा कि यह मुलाकात अच्छी रही। उन्होंने कहा कि हरियाणा एक ऐसा राज्य है जो इतने सारे अच्छे एथलीट को जन्म देता है, ये खिलाड़ी देश के लिए पदक लेकर आते हैं। मनु ने कहा...

मुख्यमंत्री से मिलना हमेशा अच्छा लगता है। हरियाणा की खेल संबंधी नीतियां हमेशा खबरों में रहती हैं। हरियाणा एक ऐसा राज्य है जो इतने सारे अच्छे एथलीट पैदा करता है जो देश के लिए पदक लेकर आते हैं। हरियाणा हर जगह अच्छा काम कर रहा है।

दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनी मनु

मनु ने कहा कि हरियाणा में लोग खेल का आनंद उठाते हैं। यह हमारी संस्कृति को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने भी हमें बहुत सपोर्ट किया है। जिसका फायदा हमें मिला भी है। ज्ञात हो कि निशानेबाज मनु भाकर ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी हैं।

वहीं, ओलंपिक पदक विजेता सरबजोत सिंह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद अपनी भावनाएं व्यक्त कीं। सरबजोत ने कहा...

उनसे मिलकर अच्छा लग रहा है। उन्होंने 17 अगस्त को रोहतक में होने वाले एक अन्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा है। अगर हम हरियाणा सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभों के बारे में बात करें तो मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य राज्य इतना कुछ उपलब्ध कराता है।

मनु ने दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी को दी थी मात

बता दें कि मनु भाकर और उनके साथी सरबजोत सिंह ने पेरिस ओलंपिक खेल में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया था।

मनु और सरबजोत की जोड़ी ने कांस्य पदक के प्ले-ऑफ मैच में दक्षिण कोरिया के ली वोन्हो और ओह ये जिन को 16-10 से हराया। मनु और सरबजोत दोनों ने दक्षिण कोरियाई लोगों के खिलाफ श्रृंखला में नियमित 10 के साथ लगातार शॉट लगाए और भारत के लिए दूसरा पदक जीता।

यह भी पढ़ें- Paris Olympics 2024 में दो मेडल जीतने के बाद मनु भाकर ने सेट किया टारगेट, अगले ओलंपिक का मास्टर प्लान तैयार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर