Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: फौजी ने की थी प्रेमिका की हत्या, बोरी में शव डालकर फेंक दिया था नदी में, इस वजह से उतारा था मौत के घाट

Haryana News पुलिस को पहले ही फौजी पर शक था। जैसे ही वह घर आया तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। दोनों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी का दबाव बनाने पर फौजी ने प्रेमिका नर्स को गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद शव को बोरी भरकर नदी में फेंक दिया।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 14 Jul 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: फतेहाबाद में नर्स की हत्या की गुत्थी सुलझ गई, प्रेमी फौजी को किया गिरफ्तार।

संवाद सूत्र, रतिया। रतिया में फरवरी माह में हुई युवती की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। रतिया पुलिस ने इस मामले में युवती के पड़ोसी गांव जाबतेवाला के फौजी रामफल को गिरफ्तार किया है। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती ने जब फौजी पर शादी करने का दबाव बनाया तो इस हत्याकांड को अंजाम दिया।

युवती की हत्या कर शव को घग्घर नदी में फेंक दिया था। कुछ दिन पूर्व ही फौजी अपने घर आया तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को फौजी पर शक था और उसकी लोकेशन ट्रैस की। जैसे ही आरोपित गांव में आया तो पुलिस ने उसे काबू कर लिया। डीएसपी संजय बिश्नोई ने बताया कि 15 फरवरी को रतिया से गुजर रही घग्घर नदी में एक बोरी में युवती का शव मिला था।

24 वर्षीय नर्स की हत्या

पुलिस ने जब जांच की तो हत्या का मामला सामने आया था। 15 फरवरी को टोहाना के मंघेड़ा निवासी व्यक्ति ने युवती की शिनाख्त उनकी बेटी 24 वर्षीय गोशा के रूप में की थी।

उसकी बेटी टोहाना के निजी अस्पताल में नर्स थी और 4 फरवरी को वह घर से यह कहकर गई थी कि उसकी 24 घंटे की ड्यूटी है 5 फरवरी को वह वापस नहीं आई थी। ऐसे में टोहाना पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में कांग्रेस को दो सीटें मिलने पर बढ़ा सैलजा का राजनीतिक कद, हरियाणा के नेताओं को दिया एकजुटता का संदेश

दोनों में था प्रेम प्रसंग

पुलिस पूछताछ में गांव जाबतेवाला के फौजी रामफल ने बताया है कि उसकी युवती गोशा से मित्रता थी। वह शादीशुदा है। उसने बताया कि दोनों स्कूल में एक साथ पढ़ते थे। बाद में वह सेना में चला गया और लड़की अस्पताल में नर्स लग गई थी। इसके बाद भी दोनों में मित्रता चलती रही।

युवती के परिवार वाले जब उसकी शादी करना चाह रहे थे तो वह कहीं और शादी न करके उस पर शादी के लिए दबाव बना रही थी। पुलिस के अनुसार उसके बाद युवती की हत्या का प्लान तैयार किया। 4 फरवरी को वह युवती को फतेहाबाद में फिल्म दिखाने के बहाने अपनी कार में टोहाना से ले आया था।

बीच रास्ते में उसने युवती की चुन्नी और चार्जर की तार से उसका गला घोंट दिया और फिर उसे बोरी में डालकर घग्घर में फेंक दिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि गाड़ी चालक का नाम सामने आया है जिसकी तलाश जारी है।

पांच महीने पहले बोरी में एक युवती का शव मिला था। जिसकी हत्या युवती के पड़ोसी गांव के फौजी रामफल ने की थी। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती फौजी पर शादी का दबाव बना रही थी। उसे में गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोपित को रिमांड पर लेकर दूसरे साथियों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

संजय बिश्नोई, डीएसपी रतिया।

यह भी पढ़ें- Haryana Politics: 'अपने राज में प्रदेश को गर्त में...', कांग्रेस के 'हरियाणा मांगे हिसाब' को मनोहर लाल ने किया खारिज, कह दी बड़ी बात