Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: गैंगस्टरों का नेटवर्क तोड़ेगी हरियाणा पुलिस, कार्रवाई के लिए नायब सरकार से मिला फ्री हैंड

हरियाणा में गैंगस्टरों और बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है। सीएम नायब सैनी से फ्री हैंड मिलने के बाद अब हरियाणा पुलिस संगठित गैंग के खिलाफ कार्रवाई करेगी। अभी दो दिन पहले पुलिस ने हिमांशु भाऊ गैंग के तीन सदस्यों को एनकाउंटर कर ढेर किया। वहीं हरियाणा में अभी दो दर्जन से अधिक गिरोह के एक्टिव होने की सूचना है।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 14 Jul 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
गैंगस्टरों का नेटवर्क तोड़ेगी हरियाणा पुलिस (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में आतंक का पर्याय बन रहे बदमाशों पर पुलिस का कहर टूटने वाला है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने राज्य के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर और सीआईडी चीफ आलोक कुमार मित्तल समेत सभी वरिष्ठ अधिकारियों को बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई के लिए फ्री हैंड दे दिया है।

आने वाले दिनों में हरियाणा में सक्रिय कुछ और बदमाश राज्य की पुलिस व एसटीएफ के हत्थे चढ़ सकते हैं। फिलहाल हिसार क्षेत्र में फिरौती मांग रहे हिमांशु भाऊ गैंग की गतिविधियों पर अंकुश लगाना पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती थी। राज्य में करीब दो दर्जन संगठित आपराधिक गिरोह और उनके करीब डेढ़ सौ सदस्य सक्रिय बताए जाते हैं।

दो दिन पहले मारे गए हिमांशु भाऊ गैंग के सदस्य

दो दिन पहले ही हिमांशु भाऊ गैंग के तीन सदस्य पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए हैं। हिमांशु भाऊ गैंग के बाकी सदस्यों पर भी पुलिस निरंतर निगाह रखे हुए हैं। संभावना जताई जा रही है कि अगले दो से चार दिनों के भीतर हिमांशु भाऊ गैंग के कुछ और सदस्यों को पुलिस अपने शिकंजे में ले सकती है। इसके अलावा, राज्य की एसटीएफ को नीरज फरीदपुरिया गैंग के सदस्यों की भी पूरी सरगर्मी से तलाश है।

नीरज फरीदपुरिया गैंग के सदस्य हरियाणा व दिल्ली के एनसीआर इलाके में दहशत फैला रहे हैं। हिमांशु भाऊ और नीरज फरीदपुरिया गैंग राज्य में फिरौती का खेल खेल रहे हैं। इनकी कमर तोड़ने के लिए राज्य पुलिस ने चारों तरफ अपना जाल बिछा दिया है।

हरियाणा सरकार ने पुलिस को दिया कार्रवाई करने का फ्री हैंड

हरियाणा पुलिस के निशाने पर चल रहे कुख्यात गैंगस्टर राकेश उर्फ काला खैरमपुरिया को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है। उसे थाइलैंड से डिपोर्ट कर लाया जा चुका है। पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर सुरेंद्र ग्योंग के भाई जोगेंद्र ग्योंग को भी गिरफ्तार कर लिया है। वह फिलीपींस में पकड़ा गया है, लेकिन अभी तक उसे डिपोर्ट कर भारत नहीं लाया जा सकता है। उसे यहां लाने की तैयारी चल रही है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: 'साल 2035 तक डबल हो जाएगी बिजली की मांग', बड़े लक्ष्यों को हासिल करने पर क्या बोले केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल

पिछले दिनों हुई क्राइम मीटिंग में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक में स्पष्ट निर्देश दे दिए थे कि गैंगस्टरों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

व्यापारियों को धमकियां दे रहे गैंगस्टर

हरियाणा में भाऊ गैंग के तीन सदस्यों के मारे जाने के बाद पूरे प्रदेश में सरकार और पुलिस की सख्ती का जबरदस्त संदेश गया है। राज्य में इसी साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में व्यापारियों व उद्योगपतियों को मिल रही धमकियों से सरकार के विरुद्ध गलत संदेश जा रहा था। अपराधी पूरी तरह से बेखौफ हो चुके थे। लेकिन पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने अपनी टीम को सक्रिय करते हुए मुख्यमंत्री की इच्छा से अवगत कराया तो पूरे राज्य में अपराधियों के विरुद्ध नियोजित ढंग से मोर्चा खोल दिया गया।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का कहना है कि बदमाशों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्हें या तो हरियाणा छोड़ देना चाहिए या फिर अपराधिक गतिविधियां बंद कर देनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: Haryana Crime: सीआईए पुलिस ने ट्रक से बरामद किया 90 किलो गांजा, दो आरोपित गिरफ्तार