Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: कुमारी सैलजा को लेकर गरमाई राजनीति, BJP और BSP ने डाले डोरे तो किसी ने बताया भावी सीएम

हरियाणा विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे नए घटनाक्रम देखने को मिल रहा है। कांग्रेस की नेता और सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा के इन दिनों पार्टी से नाराज होने की खबरें सामने आ रही हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही निजी टिप्पणियों से सैलजा आहत हैं। मनोहर लाल और अर्जुन मेघवाल के साथ आकाश आनंद ने उन्हें अपने-अपने दलों में आने का न्योता दिया है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 22 Sep 2024 07:27 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस से नाराज चल रही हैं कुमारी सैलजा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में चुनाव प्रचार से दूर हो चुकी सिरसा की कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा को लेकर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस हाईकमान तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा जहां सैलजा के मुद्दे पर चुप हैं, वहीं भाजपा व बसपा ने शनिवार को इसे चुनावी मुद्दा बना लिया है। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल और अर्जुन मेघवाल के साथ बसपा के कार्डिनेटर आकाश आनंद ने कुमारी सैलजा को अपने दलों में आने का न्योता दिया तो साथ ही हुड्डा पिता-पुत्रों को इस मुद्दे पर घेर लिया।

चंद्रमोहन बिश्नोई ने सैलजा को बताया भावी सीएम

पंचकूला से कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन बिश्नोई ने सैलजा का पक्ष लेते हुए उन्हें भावी सीएम करार दिया। बसपा के आकाश आनंद ने तो यहां कह दिया कि दलित नेताओं के बसपा एक पार्टी नहीं बल्कि घर है। यदि उन्हें कांग्रेस में अपमानित होना पड़ रहा है तो बसपा उन्हें अपने घर में आने के लिए आमंत्रित करती है।

जातिगत टिप्पणियां किए जाने से नाराज हैं सैलजा

कांग्रेस के ही कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा जातिगत व निजी टिप्पणियां किए जाने के बाद से कुमारी सैलजा हरियाणा के चुनाव प्रचार से बाहर हैं। पिछले करीब एक सप्ताह से सैलजा सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग नहीं ले रही हैं। हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ऐसी किसी भी टिप्पणी का विरोध कर चुके हैं, सैलजा को चुनावी रण में लाने के अभी तक कोई प्रयास नहीं हुए हैं।

सैलजा के अपमान को कभी नहीं भूलेगी जनता- अर्जुन राम मेघवाल

हरियाणा दौरे पर आए केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कुमारी सैलजा पर कांग्रेसियों द्वारा की गई टिप्पणियों की निंदा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की परंपरा ही दलितों का अपमान करने की है। भाजपा किसी भी नेता का अपमान बर्दाश्त नहीं करती, न ही अपशब्दों के प्रयोग को बढ़ावा देती है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके समर्थकों ने सैलजा का अपमान किया है, उसे जनता कभी नहीं भूलेगी, व कांग्रेस को खामियाजा भुगतना पड़ेगा। पंचकूला से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन ने कहा कि सैलजा पार्टी की वरिष्ठ नेता हैं व प्रदेश की भावी मुख्यमंत्री हैं। उनके साथ ऐसा व्यवहार उचित नहीं है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: 'हरियाणा से अपराधियों का सफाया करेंगे', रोहतक में भूपेंद्र हुड्डा ने भाजपा पर जमकर बोला हमला

'हम सैलजा को साथ लेने को तैयार'

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि कांग्रेस पार्टी ने दलित नेता कुमारी सैलजा का अपमान किया है। सैलजा को गाली तक दी गई और अब वह घर पर बैठी हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और गांधी परिवार को उनका अपमान करने के बाद भी शर्म नहीं आ रही है। दलित समुदाय की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि एक बड़ा वर्ग सोच रहा है कि क्या करें। हम अपने साथ कई नेताओं को लेकर आए हैं और हम उन्हें भी अपने साथ लाने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: बहनोई को जिताने के लिए तेजप्रताप ने निकाला रोड शो, बोले- लालू परिवार CBI और ED से नहीं डरता