Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: 'टिकट एक, दावेदार अनेक...', इस्तीफों की झड़ी के बाद टिकट बदलने की अफवाहों पर सीएम सैनी ने लगाया विराम

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana VidhanSabha Election 2024) के लिए बीजेपी की (Haryana BJP First Candidate List) प्रत्याशियों की सूची आने के बाद जैसे तूफान आ गया था। अब हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी (CM Nayab Saini) ने साफ कर दिया है कि कुछ भी हो लेकिन टिकट नहीं बदली जाएंगी। उन्होंने ये भी कहा कि टिकट एक है लेकिन दावेदार अनेक हैं।

By Gurpreet Cheema Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Fri, 06 Sep 2024 09:31 PM (IST)
Hero Image
सीएम सैनी ने टिकटों के बदले जाने पर लगाया विराम

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana VidhanSabha Election 2024) के लिए कल भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसके बाद पार्टी में दनादन इस्तीफे गिरे थे। इसके बाद अब प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का बयान सामने आया है। 

उन्होंने टिकट बदलने की अफवाहों पर विराम लगाया है। उन्होंने कहा है कि कोई भी टिकट नहीं बदली जाएगी। हर विधानसभा में दावेदार तो काफी होते हैं, मगर टिकट किसी एक को ही मिलता है। बाकि, जो सदस्य नाराज हैं उन्हें हम मना लेंगे।

एक के बाद एक 250 से अधिक नेताओं ने दिया इस्तीफा

गौरतबल है कि बीजेपी की प्रत्याशियों की सूची के बाद पार्टी से 12 वरिष्ठ नेताओं, एक कैबिनेट मंत्री, एक विधायक व 6 पूर्व विधायकों के साथ-साथ 250 से अधिक नेताओं ने इस्तीफा दिया था।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री कार्यालय के 9 सिपहसालारों को नहीं मिला टिकट, लंबे समय से कर रहे थे चुनाव की तैयारी

वहीं टिकट न मिलने के गम में कुछ बीजेपी के नेताओं के आंखों में दर्द भी छलका। तो कुछ तो फफक कर रोते भी दिखे। सोनीपत सीट से टिकट कटने के बाद समर्थकों के साथ बैठक में पूर्व मंत्री कविता जैन और भिवानी में पूर्व विधायक शशि रंजन परमार की आंखों में आंसू नजर आए।

संवाददाता के साथ वार्ता के समय रंजन खुद के जज्बात रोक न सके और रो दिए। वहीं, करनाल से प्रत्याशी घोषित जगमोहन आनंद की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। वह खुशी में जमकर रोए।

ये भी पढ़ें: हरियाणा में AAP और कांग्रेस में नहीं बनी बात? 50 सीटों पर लड़ने की तैयारी में आम आदमीं पार्टी