Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: 'जैसे खेल के लिए काम किया वैसे ही जनता के लिए करेंगे', कांग्रेस ज्वाइन करने पर बोलीं विनेश फोगाट

ओलंपिक खिलाड़ी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और बजरंग पूनिया ने आज नई दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन की। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024) में विनेश को कहां से टिकट मिलेगा इसको लेकर अभी भी सस्पेंस बना है। कांग्रेस में शामिल होने से पहले नई दिल्ली में विनेश और बजरंग ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की। मुलाकात की तस्वीर को खरने ने अपने एक्स से शेयर किया।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 06 Sep 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस में शामिल हुए बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 (Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024) के बीच पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और बजरंग पूनिया ने नई दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन की है। कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने मल्लिकार्जुन खरगे के दिल्ली आवास पर उनसे मुलाकात की।

मुलाकात के बाद खरगे ने अपने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'चक दे इंडिया, चक दे हरियाणा'। मल्लिकार्जुन खरगे ने आगे लिखा कि हमें आप दोनों पर गर्व है। इसके बाद विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया, कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी नेता पवन खेड़ा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और एआईसीसी के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। 

कांग्रेस में शामिल होने के बाद क्या बोलीं विनेश

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद विनेश ने कहा कि मैं अपनी बहनों से कहना चाहती हूं कि अगर आपके लिए कोई नहीं होगा, तो कांग्रेस और मैं आपके साथ होंगे। लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है, लड़ाई अभी भी जारी है। मामला अभी कोर्ट में है, हम वो लड़ाई भी जीतेंगे।

आज जो नया मंच मिल रहा है, उसके साथ हम काम करेंगे। देश की सेवा के लिए, जिस तरह से हमने अपना खेल दिल से खेला, हम वैसे ही अपने लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।

'बुरे वक्त में पता चलता है आपके साथ कौन है'

उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी को धन्यवाद देती हूं। जब हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था तो बीजेपी को छोड़कर सभी पार्टियां हमारे साथ थीं। मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी पार्टी में शामिल हुई हूं, जो महिलाओं के साथ खड़ी है और 'सड़क से संसद' तक लड़ने के लिए तैयार है।

महिला पहलवान ने कहा कि मैं देश की बेटियों के लिए आवाज उठाऊंगी। बुरे वक्त में पता चलता है कि आपके साथ कौन हैं और कौन नहीं। जब हम प्रदर्शन कर रहे थे तब भारतीय जनता पार्टी ने हमारा साथ नहीं दिया था पर आज मैं एक नई शुरुआत कर रही हूं।

बजरंग पूनिया ने क्या कहा?

बजरंग पूनिया ने कहा कि हम कांग्रेस के सभी नेताओं का धन्यवाद करेंगे, जो हमारे साथ मुश्किल घड़ी में खड़े रहें। भाजपा आईटी सेल ने कहा कि इनका मकसद राजनीति करना था, हमने तो उन्हें (भाजपा) पत्र भेजा था।

हमने भाजपा की सभी महिला सांसद के घर पर पत्र भेजा था, तब भी वे महिला खिलाड़ियों के साथ खड़ी नहीं हुई। कांग्रेस बिना बताएं वहां आई और साथ दिया। जैसे हमने कुश्ती में जी-तोड़ मेहनत की है ठीक वैसे ही हम पार्टी में रहकर मेहनत करेंगे और पार्टी को आगे बढ़ाएंगे। हम मजबूती से लड़ेंगे।

रेलवे की नौकरी से दिया इस्तीफा

विनेश फोगाट (Vinesh Phogat Resignation) ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने एक्स पर शेयर किए गए पोस्ट में लिखा कि भारतीय रेलवे की सेवा मेरे जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है।

जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौप दिया है। राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिये गए इस अवसर के लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूंगी।

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat: 'देश की नहीं कांग्रेस की बेटी बनना चाहती हैं', रेसलर विनेश फोगाट पर अनिल विज का तंज

अनिल विज ने कसा तंज

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया पर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अगर वो (विनेश फोगाट) देश की बेटी से कांग्रेस की बेटी बनना चाहती हैं, तो इसमें हमें कोई एतराज नहीं है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर