Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HCS की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित, 9 अक्टूबर से होंगे इंटरव्यू; इन बातों का ध्यान रखें कैंडिडेट

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने हरियाणा सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। एससीएस में 100 पदों पर भर्ती निकली थी। जिसमें सिर्फ 61 अभ्यर्थियों को ही इंटरव्यू के लिए सिलेक्ट किया गया। एचसीएस कार्यकारी शाखा और संबद्ध सेवाओं के पदों पर भर्ती के लिए 21 मई को प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई थी। अब अभ्यर्थियों को साक्षात्कार और पर्सनेलिटी टेस्ट से गुजरना होगा।

By Sudhir TanwarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 25 Sep 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
HCS की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित, 9 अक्टूबर से होंगे इंटरव्यू

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। HCS Exam Result 2023 हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने हरियाणा सिविल सेवा (HCS) की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। एचसीएस कार्यकारी शाखा और संबद्ध सेवाओं के 100 पदों पर भर्ती निकाली गई थी, जबकि मुख्य परीक्षा पास करने वाले 61 अभ्यर्थी ही साक्षात्कार के लिए चयनित किए गए हैं। चयनित युवाओं को नौ अक्टूबर से साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है।

एचसीएस कार्यकारी शाखा और संबद्ध सेवाओं के पदों पर भर्ती के लिए 21 मई को प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें सफल रहे अभ्यर्थियों के लिए 12 और 13 अगस्त को मुख्य परीक्षा आयोजित की गई।

ये भी पढ़ें- Bhiwani News: बियर कंपनी किंगफिशर का मैनेजर बनकर ठगे 45.30 लाख रुपये, भोपाल के युवक के खिलाफ केस दर्ज

साक्षात्कार और पर्सनेलिटी टेस्ट

मुख्य परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को अब साक्षात्कार (HCS Interview 2023) और पर्सनेलिटी टेस्ट की प्रकिया से गुजरना होगा। उप पुलिस अधीक्षक पद के लिए परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक माप परीक्षण की तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने साफ कर दिया है कि भर्ती का फाइनल रिजल्ट पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट (Punjab Haryana High Court) में चल रहे केस के फैसले पर निर्भर करेगा।

ये भी पढ़ें- Dog Attack : गुरुग्राम में आवारा कुत्तों के आतंक से मचा हाहाकार! सितंबर में 2300 लोगों को बनाया शिकार