Move to Jagran APP

Haryana Result: इन 5 सीटों पर हार को कैसे भुला पाएगी BJP? 2000 से भी कम रहा वोटों का मार्जिन, एक तो केवल 792 वोट से हारे

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है लेकिन पांच सीटें ऐसी हैं जिन पर बीजेपी प्रत्याशियों को बहुत कम अंतर से हार मिली है। लोहारू आदमपुर रोहतक सधौरा और पंचकूला सीट पर बीजेपी उम्मीदवारों को 2 हजार से भी कम वोटों से हार मिली है। बीजेपी प्रत्याशी अभी तक इस हार को भुला नहीं पा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 10 Oct 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
Haryana Result 2024: इन 5 सीटों पर हार को कैसे भुला पाएगी BJP?

डिजिटल डेस्क, पंचकूला। हरियाणा विधानसभा चुनाव का परिणाम सामने आ गया है। कोई जश्न में तो कोई गम में डूबे हैं। जिन प्रत्याशियों को जीत मिली, उनके बल्ले-बल्ले हो गए। जिन उम्मीदवारों को हार मिली, वो अब तक अपनी हार को नहीं भूला रहे हैं।

हालांकि, हरियाणा में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है। लेकिन पांच सीटें ऐसी हैं, जिन पर बीजेपी प्रत्याशियों को बहुत कम अंतर से हार मिली।

लोहारू, आदमपुर, रोहतक, सधौरा और पंचकूला सीट पर बीजेपी उम्मीदवारों को 2 हजार से भी कम वोटों से हार मिली है। इतने कम वोटों से हारने के बाद बीजेपी प्रत्याशी हार को भुला नहीं पा रहे हैं। उनके मन में यही आता होगा कि काश! इतने वोट मिल जाते, वहीं जिन प्रत्याशियों को जीत मिली, उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है।

लोहरू सीट

लोहारू सीट से बीजेपी उम्मीदवार जय प्रकाश दलाल की हार हुई है। वे सिर्फ 792 वोट से हार गए। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी राजबीर फरतिया ने बाजी मार ली। इनेलो के भूप सिंह श्योरन तीसरे नंबर पर रहे।

आदमपुर सीट

आदमपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी भव्य बिश्नोई की बुरी हार हुई है। उन्हें सिर्फ 1268 वोटों से हार का मुंह देखना पड़ा। कांग्रेस के चंद्र प्रकाश ने उन्हें पटखनी दे दी। इनेलो के रणदीप चौधरीवास तीसरे नंबर पर रहे। भव्य बिश्नोई की हार के बाद उनके पिता कुलदीप बिश्नोई फूट-फूट कर रोने लगे।

रोहतक सीट

रोहतक सीट से बीजेपी उम्मीदवार मनीष कुमार ग्रोवर को केवल 1341 वोटों से हार मिली। कांग्रेस के भारत भूषण बत्रा ने उन्हें धूल चटा दी। वहीं, तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी की बिजेंद्र हुड्डा रहे। इस सीट का फैसला सबसे आखिरी में हुआ। कांग्रेस उम्मीदवार ने बाजी मारी।

सधौरा सीट

सधौरा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी बलवंत सिंह को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें इस सीट पर 1699 वोटों से हार मिली। कांग्रेस की रेनू बाला ने उन्हें चित कर दिया।

पंचकूला सीट

पंचकूल सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ज्ञान चंद गुप्ता को 1997 वोटों से हार मिली। उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार चंद्र मोहन ने 1997 वोटों से हरा दिया।

बता दें कि बीजेपी ने इस बार 90 में से 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस को सिर्फ 37 सीटें मिली हैं। इनेलो के खाते में इस बार सिर्फ दो सीटें आई हैं। निर्दलीय ने तीन सीटों पर कब्जा जमाया। बाद में तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी में शामिल हो गए। अब बीजेपी की संख्या 51 हो गई।  

यह भी पढ़ें-  Haryana Result 2024: BJP सरकार में मंत्री बनने की लॉबिंग, इन समीकरणों से मिलेगी कुर्सी, इस बार नहीं होंगे डिप्टी CM

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें