Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HSGPC Election 2024: प्रदेश में छह मार्च को होंगे एचएसजीपीसी चुनाव, आयोग ने जारी किया शेड्यूल

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से ठीक पहले होंगे। इसके लिए गुरुद्वारा चुनाव आयोग (HSGPC) ने शेड्यूल जारी कर दिया है। छह मार्च को इस चुनाव के लिए वोटिंग की जाएगी। जस्टिस एचएस भल्ला के अनुसार 17 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 21 फरवरी तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 07 Feb 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
प्रदेश में छह मार्च को होंगे एचएसजीपीसी चुनाव, आयोग ने जारी किया शेड्यूल।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एचएसजीपीसी) के चुनाव आ गए हैं। बुधवार को गुरुद्वारा चुनाव आयुक्त ने प्रदेश में एचएसजीपीसी के चुनावों का कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

10 फरवरी से 16 फरवरी तक दाखिल होंगे नामांकन

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हरियाणा में पहली बार एचएसजीपीसी (HSGPC) के चुनाव हो रहे हैं। दूसरी तरफ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी तथा शिरोमणि अकाली दल इस चुनाव का विरोध कर रहे हैं। गुरुद्वारा चुनाव आयुक्त जस्टिस एचएस भल्ला ने बुधवार को चंडीगढ़ में बताया कि नौ फरवरी को हरियाणा में गुरुद्वारा चुनावों की अधिसूचना जारी की जाएगी। 10 फरवरी से 16 फरवरी तक चुनावों के लिए नामांकन दाखिल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Haryana: लोकसभा चुनाव से कांग्रेस के दिग्गजों ने किनारा करके बेटों को किया आगे; अधिकतर पुराने चेहरों ने मांगे टिकट

नामांकन को लेकर जारी शेड्यूल

जस्टिस एचएस भल्ला के अनुसार 17 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 21 फरवरी तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। 23 फरवरी को मतदान केंद्रों की सूची सार्वजनिक की जाएगी। छह मार्च को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। इसके बाद छह मार्च की शाम को ही परिणाम घोषित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Haryana: सीएम मनोहर लाल के आवास घेराव के दौरान आप और पुलिस में झड़प, लाठीचार्ज में अनुराग ढांडा के हाथ की टूटी हड्डी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर