Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: नशा तस्करी के 24 मामलों में दोषियों को 10 से 15 साल तक कैद, राज्य की NCB ने दर्ज किए 141 केस

हरियाणा में नशे के खिलाफ जंग जारी है और इसके तहत हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने इस साल नशा तस्करों के खिलाफ अभियान चलाते हुए 141 मामले दर्ज करावाए हैं। इनमें से 24 मामलों में नशा तस्करों के खिलाफ लाखों रुपये जुर्माना लगाया गया और 10 से 15 साल तक के कठोर कारावास की सजा भी सुनाई गई है।

By Sudhir Tanwar Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 25 Dec 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
नशा तस्करी के 24 मामलों में दोषियों को 10 से 15 साल तक की सुनाई गई कैद (जागरण संवाददाता)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। 10-15 Years Imprisoned With Fine On Drug Smugglers: हरियाणा में नशे के खिलाफ जंग जारी है। हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Haryana NCB) ने इस साल नशा तस्करों के खिलाफ अभियान चलाते हुए 141 मामले दर्ज कराए हैं। इनमें 24 मामलों में नशा तस्करों को लाखों रुपये जुर्माना लगाते हुए 10 से 15 साल तक के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि तीन करोड़ रुपये के ड्रग्स बरामदगी के मामले में अंतरराज्यीय नशा तस्कर को झारखंड से गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने चूरा पोस्त से भरा पकड़ा था ट्रक

पुलिस ने डेढ़ महीने पहले पलवल जिले में केएमपी टोल प्लाजा के नजदीक एक ट्रक को 40 क्विंटल 15 किलोग्राम चूरा पोस्त के साथ जब्त किया था। यह ट्रक झारखंड के चतरा से चलकर हरियाणा से होते हुए राजस्थान के जोधपुर जा रहा था।

ट्रक से पकड़े गए दोनों आरोपित राजस्थान के थे। उनकी निशानदेही पर अब मुख्य आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य आरोपित की पहचान विवेक उर्फ डबलू के रूप में हुई है जिस पर पहले से ही झारखंड में दो मुकदमे दर्ज हैं।

ये भी पढे़ं- रंजिश में युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या, आरोपित घर के सामने फेंक गए शव 

मध्य प्रदेश की तरफ से आ रहा ट्रक भी किया था जब्त 

इसी तरह एनसीबी ने कुरुक्षेत्र में मध्य प्रदेश की तरफ से आते एक कैंटर को 252 किलोग्राम चूरा पोस्त सहित जब्त किया है। आरोपितों की पहचान पंजाब के फतेहगढ़ साहिब निवासी गुरशरण सिंह और भूपेंद्र के रूप में हुई है। इन्हें पंजाब में यह नशा सप्लाई करना था।

वहीं, अतिरिक्त सेशन कोर्ट फरीदाबाद ने नशीले इंजेक्शन की तस्करी के आरोपित को दोषी ठहराते हुए 10 साल की कैद व एक लाख रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है।

ये भी पढे़ं- 'भ्रष्टाचार रूपी कैंसर को खत्म करना होगा', सुशासन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोले CM मनोहर लाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें