Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: पानी की बढ़ी दरें प्रशासन ने ली वापस, वसूली गई अधिक राशि आगामी बिलों में होगी एडजस्ट; एक लाख परिवारो को मिली रहात

चंडीगढ़ के सेक्टरों में पानी के बिलों में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी पर विवाद के बाद प्रदेश सरकार ने वर्तमान में बांटे जा रहे बिलों पर रोक लगा दी है। वसूली गई अधिक राशि को आगामी बिलों में एडजस्ट किया जाएगा। करीब एक लाख परिवारों को बड़ी राहत मिली है।

By Sudhir TanwarEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 04 Nov 2023 02:14 PM (IST)
Hero Image
पानी की बढ़ी दरें प्रशासन ने ली वापस, वसूली गई अधिक राशि आगामी बिलों में होगी एडजस्ट

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Haryana News: चंडीगढ़ के सेक्टरों में पानी के बिलों में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी पर विवाद के बाद प्रदेश सरकार ने वर्तमान में बांटे जा रहे बिलों पर रोक लगा दी है। वसूली गई अधिक राशि को आगामी बिलों में एडजस्ट किया जाएगा। अन्य लोगों को संशोधित बिल दिए जाएंगे।

एक लाख परिवारों को मिली बड़ी राहत 

मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देशों से करीब एक लाख परिवारों को बड़ी राहत मिली है। ऑल सेक्टर रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप वत्स ने बताया कि सरकार ने हमारी दोनों प्रमुख मांगों को मान लिया है।

बांटे गए बिलों को वापस लेने का मिला निर्देश

सीएम कार्यालय की ओर से एचएसवीपी को वर्तमान में बांटे जा रहे बिलों को वापस लेने तथा एक्सेस अमाउंट को एडजस्ट कर नए सिरे से पानी के बिल बांटने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद एचएसवीपी मुख्यालय द्वारा सेक्टरों में पानी के बिल बांटने की प्रकिया को रोक दिया है। साफ्टवेयर में एक्सेस अमाउंट को घटाकर पानी के नए बिल तैयार करने की प्रकिया शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- हिसार के प्राइवेट स्कूल में हंगामा, पैरेंट्स ने जड़ा ताला; डीन ने नाबालिग छात्रों से की छेड़छाड़...जीरो FIR दर्ज

25 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ हुआ था गलत बिलों का भुगतान

वत्स ने बताया कि एसोसिएशन के प्रयासों से प्रदेश के एक लाख परिवारों को बड़ी राहत मिली हैं, जिन्होने 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ पानी के गलत बिलों का भुगतान कर दिया था। ऐसे सभी परिवारों द्वारा भरी गई ज्यादा राशि को आगामी बिलों में घटाकर पुन: पानी बिल वितरित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- गैस चैंबर बना हरियाणा, झज्जर में GRAPE-3 की चल रही पाबंदियां; डीसी ने प्रदूषण को रोकने के खिलाफ सख्त कदम उठाने का दिया निर्देश