Move to Jagran APP

हरियाणा में लगेगा विपक्ष का जमावड़ा, कैथल में होगी INLD की रैली; नीतीश कुमार से लेकर सुखबीर बादल तक को न्योता

हरियाणा के कैथल में जल्द ही विपक्षी दलों के नेताओं का जमावड़ा लगने वाला है। ताऊ देवी लाल की जयंती पर इनेलो कैथल में रैली करने जा रही है। इनेलो नेता अभय चौटाला ने इस रैली को विशाल बनाने की तैयारी पूरी कर ली है। उन्होंने कहा है कि रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल समेत तमाम विपक्षी नेता आएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 06 Sep 2023 04:14 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा में लगेगा विपक्ष का जमावड़ा, कैथल में होगी INLD की रैली (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। INLD Rally In Kaithal इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय सिंह चौटाला ने बुधवार को चंडीगढ़ में प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने बताया कि 25 सितंबर को ताऊ देवी लाल की जयंती पर कैथल में रैली का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि इस रैली में अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के नेता जुड़ेंगे। उनके बयान से साफ है कि अब हरियाणा में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा लगने वाला है।

अभय चौटाला ने कहा कि इस रैली में विशेष रूप बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आएंगे। साथ ही नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और टीएमसी के राज्यसभा सदस्य भी रैली में हिस्सा लेंगे। अभय चौटाला ने बताया कि रैली में जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल सत्यपाल मलिक भी पहुंचेंगे। इनेलो ने उद्धव ठाकरे को भी रैली में हिस्सा लेने के लिए न्योता भेजा है।

बादल से लेकर जयंत चौधरी तक रैली का हिस्सा होंगे

अभय चौटाला (Abhay Chautala) ने बताया कि शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल, सीताराम येचुरी, तेजस्वी यादव, केसी त्यागी और जयंत चौधरी भी रैली का हिस्सा होंगे। इनेलो नेता ने एक-दो दिन में शरद पवार से भी मुलाकात करेंगे और उन्हें भी कैथल की रैली का न्योता भेजेंगे। उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A के और भी दलों को न्योता भेजा गया है। हालांकि, अभय चौटाला ने रैली में कांग्रेस (Congress) को बुलाने पर चुप्पी साध ली।

ये भी पढ़ें- Ambala News: कांग्रेस की बैठक में हुड्डा और सैलजा गुट का हंगामा, जिला व ब्लॉक अध्यक्ष पद को लेकर हुई बहस

कांग्रेस की गुटबाजी पर बोले अभय चौटाला

हरियाणा कांग्रेस में लगातार गुटबाजी देखने को मिल रही है। इस पर अभय चौटाला ने कहा कि ये जो आपस में लड़ रहे हैं, वो अपने वर्चस्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। इनके खिलाफ कांग्रेस को कड़ा एक्शन लेना चाहिए। चौटाला ने कहा कि कांग्रेस को सबको बाहर कर देना चाहिए। अभय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस गुटबाजी के कारण ही आगे नहीं बढ़ पा रही है। कांग्रेस धीरे-धीरे खत्म हो रही है।

ये भी पढ़ें- हरियाणा कांग्रेस में टेंशन! खरगे के पास पहुंची हुड्डा की शिकायत, सुरजेवाला बोले- कुछ लोग सोची समझी साजिश...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें